Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़lionel messi Thanks everyone who made it possible for him to win FIFA Best Player of The Year 2022 Award

लियोनेल मेसी दूसरी बार बने THE BEST प्लेयर, ऐसे किया फैंस का शुक्रिया अदा

महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी दूसरी बार फीफा के THE BEST प्लेयर बने हैं। उन्होंने फैंस का शुक्रिया अदा किया है और कहा है कि परिवार, दोस्त और फैंस की वजह से ही ये संभव हो सका है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 Feb 2023 01:54 AM
share Share

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने सोमवार 27 फरवरी 2023 को फीफा का बेस्ट मेंस प्लेयर चुना गया। वे दूसरी बार इस अवॉर्ड को अपने नाम करने में सफल रहे हैं। साल 2016 में शुरू हुए इस अवॉर्ड को 2-2 बार क्रिस्टियानो रोनाल्डो, रॉबर्ट लेवांडोस्की और मेसी और एक बार लुका मॉड्रिक जीत चुके हैं। उन्होंने इस बार फ्रांस के कीलियन एम्बाप्पे और करीम बेंजेमा को हराया है। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस, टीम और परिवार का शुक्रिया अदा किया है। 

लियोनेल मेसी ने अवॉर्ड की कई तस्वीरे शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मेरे लिए यह पुरस्कार जीतना संभव बनाया। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन के सभी लोगों को, मेरे परिवार और दोस्तों को, 45 मिलियन अर्जेंटीनावासियों को जिन्होंने हम पर भरोसा किया और फीफा द बेस्ट के सभी विजेताओं को बधाई, विशेष रूप से लियो स्कैलोनी और एमी मार्टिनेज को, जो दोनों पुरस्कार के योग्य थे। सभी को गले लगाता हूं और जल्द ही मिलते हैं!"

मेसी की कप्तानी में ही अर्जेंटीना की टीम ने पिछले साल फीफा फुटबॉल विश्व कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। अर्जंटीना ने रोमांचक फाइनल मैच में फ्रांस की टीम को मात दी थी, जिसमें कीलियन एम्बाप्पे और करीम बेंजमा जैसे खिलाड़ी थे। मेसी के नाम 7 बार बैलन डिओर अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। हालांकि, पिछले साल ये अवॉर्ड करीम बेंजेमा को मिला था। हालांकि, सबसे ज्यादा बार इस अवॉर्ड के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो नोमिनेट किए गए हैं। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें