Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Rajasthan Politics: New update on the announcement of Kirori Lal Meena resignation

मंत्री किरोड़ी लाल ने सरकारी गाड़ी लौटाई, सचिवालय जाना किया बंद; सामने आई ये वजह

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीना के इस्तीफे को लेकर बड़ा अपडेट आया है। सूत्रों के अनुसार किरोड़ी लाल ने 4 जून को ही इस्तीफा दे दिया। यहीं वजह है कि किरोड़ी लाल ने सचिवालय जाना बंद कर दिया है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 14 June 2024 03:58 AM
share Share

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीना के इस्तीफे को लेकर बड़ा अपडेट आया है। सूत्रों के अनुसार किरोड़ी लाल ने 4 जून को ही इस्तीफा दे दिया। यहीं वजह है कि  कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीना ने सरकारी गाड़ी का उपयोग करना छोड़ दिया है करीब दस दिन से वे सचिवालय स्थित अपने दफ्तर भी नहीं जा रहे हैं। बता दें कैबिनेट मंत्री मीना ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें दौसा सहित 7 सीटों की जिम्मेदारी दी है। उन सातों में किसी एक सीट पर भाजपा हारती है तो वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद मीना ने चुनाव परिणाम से पहले सोशल मीडिया पर लिखा था-रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई। सूत्रों के मुताबिक  पार्टी आलाकमान ने किरोड़ी लाल का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया है। हालांकि, आधिकारिक तौर किरोड़ी लाल के इस्तीफे को लेकर बीजेपी के नेता बोलने से बच रहे है। 

निजी कार में घूम रहे हैं मंत्री मीना

जानकारी के मुताबिक चुनाव के बाद से ही मीना अपनी निजी कार में घूम रहे हैं। आचार संहिता हटने के बाद भी उन्होंने सरकारी गाड़ी नहीं मंगवाई। अपने दफ्तर भी नहीं जा रहे। आखिरी बार वे दफ्तर चुनाव परिणाम से दो दिन पहले गए थे। चुनाव परिणाम 4 जून को आने के बाद आचार संहिता भी हट चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक किरोड़ी जिन 7 सीटों की जिम्मेदारी मिलना बता रहे थे, उनमें से भाजपा 4 सीट भरतपुर, धौलपुर-करौली, दौसा और टोंक-सवाई माधोपुर में चुनाव हार चुकी है। भाजपा को झालावाड़, अलवर और जयपुर ग्रामीण सीट पर जरूर जीती है। पूर्वी राजस्थान में किरोड़ी लाल का किला ढह गया है। दौसा में कांग्रेस ने भारी मतों से जीत हासिल की है। बता दें दौसा किरोड़ी लाल का गढ़ माना जाता है। विधानसभा चुनाव में 5 में से 4 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी को जीत मिली थी। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें