Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़NEET UG 2024 Row: Rajasthan Congress protest today Govind Singh Dotasara made this appeal

NEET UG 2024 Row: राजस्थान कांग्रेस का प्रदर्शन आज, गोविंद सिंह डोटासरा ने की ये अपील

नीट पेपर लीक मामले में राजस्थान कांग्रेस आज प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी। पीसीसी चीफ डोटासरा ने एक्स पर लिखा-  REET पर चिल्लाने वाले क्या NEET की चीट पर दो शब्द बोलेंगे? अब खिलवाड़ नहीं हो रहा क्या?

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 21 June 2024 01:24 AM
share Share

NEET UG 2024 Row: नीट पेपर लीक मामले में राजस्थान कांग्रेस आज प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने एक्स पर लिखा-  REET पर चिल्लाने वाले क्या NEET की चीट पर दो शब्द बोलेंगे?  क्या अब बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं हो रहा? यही BJP का दोहरा चरित्र है, शर्म करो!नीट-यूजी 2024 में हुई अनियमितता, पेपर लीक तथा भ्रष्टाचार को लेकर दिनांक 21 जून, 2024 को प्रात: 10 बजे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस धरना-प्रदर्शन करेगी। बता दे पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने नीट परीक्षा रद्द करने की मांग कर चुके है। जबकि सचिन पायलट ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। विरोध-प्रदर्शन में पार्टी के सांसद, विधायक, लोकसभा प्रत्याशी, विधानसभा प्रत्याशी, प्रदेश पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित प्रदेशभर के कांग्रेस नेता कार्यकर्ता भाग लेंगे।

उल्लेखनीय है कि देश भर में इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. छात्र-अभिभावकों के साथ-साथ कई कोचिंग संचालक भी लगातार नीट परीक्षा के मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की साख पर सवाल उठा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में इसे लेकर कई याचिकाएं दाखिल हो चुकी है। राजस्थान कांग्रेस के पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि नीट-यूजी 2024 परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी के आरोपों के बीच एनडीए सरकार की चुप्पी के ख़िलाफ़ राजस्थान कांग्रेस जयपुर में राज्य स्तरीय प्रदर्शन करेगी।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी ने चार जून, 2024 को नीट-यूजी 2024 का परिणाम जारी किया था। उसमें परीक्षार्थियों को ग्रेस मार्क्स किस आधार पर दिये यह भी खुलासा नहीं किया गया। जिससे पूरे देशभर में संशय का वातावरण है।

उन्होंने कहा कि बिहार और गुजरात में चुनिन्दा परीक्षा केन्द्रों पर धांधली के आरोपों में गिरफ्तारियां हुई है जो कि संगठित भ्रष्टाचार का उदाहरण है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कुछ बिन्दुओं पर गम्भीर चिन्ता व्यक्त की है। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में जारी घोषणा पत्र में छात्रों के सुरक्षित भविष्य के लिये पेपर लीक के विरुद्ध कड़े कानून बनाने का वादा किया था। कांग्रेस पार्टी देश के छात्रों के भविष्य की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें