Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Gehlot minister Shanti Dhariwal cited love angle as the reason behind suicide in Kota

गहलोत के मंत्री ने कोटा में सुसाइड के पीछे 'लव एंगल' बताया, उठाए सवाल; पिता बोले- सबूत दिखाएं

राजस्थान के कोटा में कोचिंग छात्रों की आत्महत्या पर गहलोत के मंत्री शांति धारीवाल ने विवादास्पद बयान दिया है। गहलोत सरकार में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले मंत्री ने सुसाइड के पीछे लव एंगल बताया है।

गहलोत के मंत्री ने कोटा में सुसाइड के पीछे 'लव एंगल' बताया, उठाए सवाल; पिता बोले- सबूत दिखाएं
Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरThu, 14 Sep 2023 01:25 PM
हमें फॉलो करें

राजस्थान के कोटा में कोचिंग छात्रों की आत्महत्या पर गहलोत के मंत्री शांति धारीवाल ने विवादास्पद बयान दिया है। गहलोत सरकार में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले मंत्री ने सुसाइड के पीछे लव एंगल बताया है। हालांकि पीड़ित छात्रा के पिता ने मंत्री को सबूत देने की चुनौती दी है। दरअसल रांची की रहने वाली कोचिंग छात्रा रिचा सिन्हा ने मंगलवार रात को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह मई में ही कोटा में नीट की तैयारी करने आई थी। इसी मामले को लेकर मंत्री धारीवाल ने बुधवार को विवादित बयान दिया है। मंत्री के बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि, लाइव हिंदुस्तान वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

रिलेशनशिप की वजह से सुसाइड

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि रिलेशनशिप की वजह से सुसाइड होता है। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में मंत्री ने कहा कि हाल ही में जिस स्टूडेंट ने सुसाइड किया, उसके बाद अफेयर का लेटर भी मिला है। इन सब कारणों को देखते हुए हमने ऐसा सोचा कि यहां पर एक ऐसा पार्क बनना चाहिए, जिससे कि उनका टेंशन कम हो पाए। कोटा के बच्चों के सुसाइड की वजह लव अफेयर है। मंत्री ने कहा-दो दिन पहले जिस छात्र ने सुसाइड उसके पास अफेयर का लेटर भी मिला है। हालांकि, सुसाइड करने वाले छात्र के पिता ने कहा हैं कि मंत्री सबूत दिखाएं। यूडीएच मंत्री धारीवाल ने कहा कि कोटा में प्रतिवर्ष ढ़ाई  लाख बच्चे पढ़ने के लिए आते है। आए दिन हमें सुसाइड के बारे में सुनने को मिलता है। बुधवार को भी एक लड़की ने आत्महत्या की है। इसका कारण ये था कि जो उसने लेटर छोड़ा, वो लेटर अफेयर के कारण छोड़ा।

सुसाइड हुए है उन पर स्टडी की जरूरत

मंत्री धारीवाल ने कहा कि जितने भी यहां सुसाइड हुए हैं उन पर स्टडी करने की जरूरत है कि ऐसा हुआ तो क्यों हुआ। जब बाहर के राज्यों से लड़का पढ़ने आता है तो आसपास के माहौल को देखकर हीनभावना महसूस करता है। सोचता है कि मेरे बराबर के हॉस्टल के रूम में जो लड़के रहते हैं वो मुझसे बहुत आगे हैं। मैं किस प्रकार से IIT कर पाऊंगा, हीनभावना से वो छोड़ना चाहता है, लेकिन मां-बाप के प्रेशर से उसे यहां रहना पड़ता है। कई बार ऐसे भी सुसाइड हुए हैं। जिनमें स्टूडेंट्स आए और 15 दिन में ही सुसाइड कर लिया। अब इसका क्या कारण हो सकता है।

छात्रा के पिता ने कहा- मंत्री सबूत दिखाएं 

स्टूडेंट के पिता ने धारीवाल के आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने कि बेटी के साथ छेड़छाड़ होती थी और अगर मंत्री के पास अफेयर को लेकर कोई सबूत है तो हमें दिखाएं। छात्रा के पिता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस टाइप की हमारी बच्ची नहीं थी। डायरी मिली है। पुलिस के पास है। हमारी बच्ची ने इस बारे में कभी कोई शिकायत नहीं की थी। मंत्री ने ऐसा बयान दिया है तो बताएं। हमें तो ऐसी कोई जानकारी नहीं है। सुसाइड करने से आधा घंटे पहले ही बात हुई थी। बोलीं- पापा कुछ अच्छा नहीं लग रहा है। छात्रा के पिता ने कहा कि बच्चे की काउंसलिंग बहुत जरूरी है। क्या परेशानियां, यह सामने आना चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें