Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Discord in Rajasthan Congress defamation claim of Rs 10 crore against 5 leaders

राजस्थान कांग्रेस में कलह, 5 नेताओं पर 10 करोड़ की मानहानि का दावा; जानिए क्या है मामला

राजस्थान कांग्रेस में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है। जयपुर की मालवीय नगर प्रत्याशी रहीं अर्चना शर्मा ने पार्टी के 5 नेताओं पर 10 करोड़ का मानहानि दावा ठोका है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरWed, 1 May 2024 10:38 AM
share Share

राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है। जयपुर की मालवीय नगर प्रत्याशी रहीं कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने अपनी ही पार्टी के 5 नेताओं पर 10 करोड़ रुपए के मानहानि का दावा ठोका है। इसमें राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के करीबी डॉ. राजीव अरोड़ा का नाम भी शामिल हैं। जिस पर कोर्ट ने अरोड़ा सहित 5 नेताओं को नोटिस जारी किया है। उल्लेखनीय है कि जयपुर के अधीनस्थ न्यायालय में कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने विधानसभा चुनाव के समय मानहानिकारक ऑडियो वायरल होने के मामले में राजीव अरोड़ा, पूर्व सहायक महावीर उपाध्याय, विचार व्यास, रामचन्द्र गर्ग और महेश शर्मा के खिलाफ 10 करोड़ रुपए का मानहानि दावा किया। कोर्ट ने अरोड़ा व अन्य को नोटिस जारी कर 27 मई तक जवाब मांगा है। जयपुर महानगर-द्वितीय क्षेत्र के अतिरिक्त जिला न्यायालय क्रम संख्या-1 ने अर्चना शर्मा के मानहानि दावे पर यह आदेश दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला 

दावे में कहा कि प्रार्थिया मालवीय नगर से कांग्रेस प्रत्याशी थी और 25 नवंबर 2023 को मतदान था। महावीर उपाध्याय पूर्व में प्रार्थिया का सहायक था, जिसे ढाई साल पहले हटा दिया। 22 नवंबर को ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें प्रार्थिया की कूटरचित आवाज में लोगों को धमकाने, वसूली व ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया।
ऐसा प्रार्थिया को ब्लेकमैल कर संपत्ति हड़पने के लिए किया, जिसकी सांगानेर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। दावे में विपक्षी पक्षकारों पर ऑडिया वायरल कर राजनीतिक द्वेषता से प्रार्थिया के परिवार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए दस करोड़ रुपए की मांग की गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें