Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Dausa News: Foot slipped while boarding a moving train at Dausa railway station soldier saved his life like this

दौसा रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ते समय पैर फिसला, RPF जवान ने ऐसे  बचाई जान 

दौसा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम 5 बजे एक युवक चलती ट्रेन से नीचे गिर गया। इस दौरान मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान ने युवक को ट्रेन के नीचे से हाथ पकड़कर अपनी तरफ खींच लिया जिससे उसकी जान बच गई।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 10 May 2024 09:55 AM
share Share

दौसा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम 5 बजे एक युवक चलती ट्रेन से नीचे गिर गया। इस दौरान मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान ने युवक को ट्रेन के नीचे से हाथ पकड़कर खींच लिया जिससे उसकी जान बच गई। इस दौरान घटना की सूचना के बाद ट्रेन के गार्ड ने प्रेसर डाउन कर ट्रेन को रोक लिया. वहीं गुरुवार शाम को हुई इस घटना का सीसीटीवी वीडियो आज सामने आया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार घटनाक्रम गुरुवार शाम 5 बजे का है। आरपीएफ चौकी इंचार्ज उम्मेद सिंह अवाना ने बताया कि जितेंद्र नामक युवक रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15013 में सवार होकर जयपुर से दिल्ली जा रहा था। इस दौरान दौसा रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या 2 पर ट्रेन के रुकने के दौरान युवक पानी की बोतल लेने के लिए स्टेशन पर उतरा। तभी ट्रेन रवाना हो गई। ऐसे में युवक दौड़ते हुए ट्रेन में चढ़ने लगा। लेकिन पैर फिसलने के कारण युवक ट्रेन से गिर गया।

आरपीएफ जवान ने बचाई जान

चलती ट्रेन से गिरने पर युवक प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में आ गया. ऐसे में युवक ने अपने बचने की उम्मीद छोड़ दी। इस दौरान युवक के पैरों से जूते खुलकर ट्रेन के नीचे चले गए। युवक भी ट्रेन के नीचे जाने ही वाला था, लेकिन कुछ दूरी पर खड़े आरपीएफ का जवान सोहन लाल दौड़ता हुआ युवक के पास आया, और ट्रेन के नीचे जाते हुए युवक को बाहर खींचकर उसकी जान बचा ली। इस दौरान घटना के जानकारी मिलने के बाद ट्रेन में मौजूद गार्ड ने प्रेशर डाउन कर ट्रेन को दौसा स्टेशन पर ही रोक दिया. ऐसे में युवक को उसी ट्रेन में बिठाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें