Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़CM Gehlot Advisor Sanyam Lodha demands CM Ashok Gehlot to postpone RAS Mains 2022 exam

RAS Mains :CM सलाहकार लोढ़ा ने की RAS मेंस परीक्षा स्थगित करने की मांग, अभ्यर्थियों को मिला पायलट कैंप के विधायकों का साथ

आरएएस मेंस परीक्षा 2021 को स्थगित करने की मांग तेजी से उठ रही है। सीएम सलाहकार संयम लोढ़ा ने मेंस परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। सिरोही से विधायक संयम लोढ़ा ने ट्वीट सीएम अशोक गहलोत से आरएएस...

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरMon, 21 Feb 2022 05:38 PM
share Share

आरएएस मेंस परीक्षा 2021 को स्थगित करने की मांग तेजी से उठ रही है। सीएम सलाहकार संयम लोढ़ा ने मेंस परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। सिरोही से विधायक संयम लोढ़ा ने ट्वीट सीएम अशोक गहलोत से आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की अनुरोध किया है। संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर कहा कि सिलेबस में बदलाव, तैयारियों का समय 3 माह। जरूरी पुस्तकें भी बाजार में उपलब्ध नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से विनती है कि आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाकर अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करें।

अभ्यर्थियों को पायलट कैंप के विधायकों का मिला साथ

अभ्यर्थियों को पायलट कैंप के विधायक मुकेश भाकर और वेदप्रकाश सोलंकी भी साथ मिला है। राजस्थान विश्वविद्यालय में चल रहे धरने में पायलट कैंप के विधायक पहुंचे और उनकी मांगों का समर्थन किया। इससे पहले भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा और विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का अभ्यर्थियों का समर्थन मिला। सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी आरएएस मेंस परीक्षा स्थगित करने की मांग सीएम अशोक गहलोत से की है। सतीश पूनिया ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत अभ्यर्थियों की मांगों पर विचार करना चाहिए। भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा लगातार मेंस परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया भी सीएम अशोक गहलोत मेंस परीक्षा स्थगित करने के लिए पत्र लिख चुकी हैं। इस बीच परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे कुछ अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभ्यर्थी लगातार परीक्षा स्थगित करने की मांग के लेकर दो सप्ताह से अधिक समय से आमरण अनशन पर बैठे हैं।  RPSC की तरफ से परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा का आयोजन 25 और 26 फरवरी को किया जाना प्रस्तावित है।

सीएम बोले- परीक्षा स्थगित करने की मांग न्यायोचित नहीं 

सीएम अशोक गहलोत ने अभ्यर्थियों के आमरण अनशन बीच स्पष्ट कर दिया है कि आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन तय समय 25 और 26 फरवरी को ही होगा। सीएम का कहना है कि समय पर परीक्षा नहीं होने से आरपीएससी द्वारा जारी भर्ती कैलेंडर की अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी विलंब की आशंका है।  पूर्व में  वर्ष 2013 से लेकर 2021 के बीच आयोजित आरएएस भर्ती परीक्षाओं को लेकर  कोर्ट में वाद दायर होने से भर्ती प्रक्रिया पूरी होने में भी विलंब हुआ है।  सीएम ने कहा कि  आरएएस भर्ती  2021 की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर  2021 को हुआ था एवं परिणाम 19 नवंबर 2021 को जारी किया गया था। ऐसे में  मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए अभ्यर्थियों को समय नहीं मिला है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अभी तक एक लाख युवाओं के सरकारी विभागों में नियुक्तियां प्रदान की गई है।  विभिन्न विभागों में लगभग एक लाख से अधिक भर्तियां  प्रक्रियाधीन है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें