Hindi Newsएनसीआर न्यूज़kala jathedi madam minz love story how both fall in love marriage on 12th march

पहली नजर का प्यार, किस अदा पर लट्टू हुआ गैंगस्टर; कैसे शुरू हुई काला जठेड़ी और अनुराधा की लवस्टोरी

गैंगस्टर काला जठेड़ी और मैडम मिंज उर्फ अनुराधा 12 मार्च को पुलिस की हाई सिक्योरिटी में शादी करेंगे। दोनों के बीच प्यार की शुरुआत पहली मुलाकात से हुई। फिर धीरे-धीरे यह आगे बढ़ती गई।

पहली नजर का प्यार, किस अदा पर लट्टू हुआ गैंगस्टर; कैसे शुरू हुई काला जठेड़ी और अनुराधा की लवस्टोरी
Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 March 2024 06:31 AM
हमें फॉलो करें

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर काला जठेड़ी 12 मार्च को शादी करने वाला है। उसकी शादी मैडम मिंज उर्फ अनुराधा से होगी। इसके लिए उसे छह घंटे की पैरोल दी जाएगी। संदीप उर्फ काला जठेड़ी और अनुराधा उर्फ मैडम मिंज के लिए यह पहली नजर का प्यार था। दोनों की मुलाकात 2020 के वसंत के मौसम में हुई थी जब देश  में कोरोना महामारी फैली हुई थी। हालांकि यह उनकी परेशानी का इकलौता कारण नहीं था क्योंकि दोनों दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा पुलिस की 'मोस्ट वांटेड' लिस्ट में शामिल हैं।

पुलिस फाइलों में अनुराधा मैडम मिंज और संदीप गैंगस्टर काला जठेड़ी है, जिसके सिर पर उस समय 7 लाख रुपये का इनाम था। दोनों को 2021 में पकड़ा गया था। जठेड़ी तब से सलाखों के पीछे है। हालांकि, अनुराधा को जमानत मिल गई और दोनों ने कानूनी चैनलों के जरिए नियमित 'मुलाकातों' के माध्यम से अपने रोमांस को बनाए रखा। सोमवार को, द्वारका की एक कोर्ट ने अनुराधा से शादी करने के लिए जठेड़ी को छह घंटे की कस्टडी पैरोल दे दी। जिससे उसकी पांच साल पुरानी मुराद पूरी होने वाली है।

गोलियों के बीच कैसे पनपा प्यार

फूलों की घाटी की यात्रा के दौरान दोनों के बीच प्यार पनपा, जब दोनों भाग रहे थे। अगले नौ महीनों तक, दोनों मसूरी से देहरादून, रानीखेत और अन्य स्थानों पर घूमते हुए पुलिस के साथ चूहे-बिल्ली का खेल खेलते रहे। उन्हें आखिरकार जुलाई 2021 में सहारनपुर के पास पकड़कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हालांकि, अलग-अलग जेलों में बंद होने के बावजूद दोनों का प्यार जिंदा रहा। लॉरेंस विश्नोई ने उनके बीच ग्रेपवाइन (कम्युनिकेशन का अनौपचारिक तरीका) की भूमिका निभाई। कई महीनों बाद अनुराधा को जमानत मिल गई और फिर उनकी लगातार मुलाकात होने लगीं।

जठेड़ी और मैडम मिंज की प्रेम कहानी से परिचित लोगों का कहना है कि अनुराधा जिस सहजता से धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलती थी और कलाश्निकोव से गोलियां दागती थी, उससे जठेड़ी उसपर लट्टू हो गया। एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी जिसकी टीम ने 2021 में जठेड़ी और अनुराधा का पता लगाया था, उन्होंने कहा, 'अनुराधा के लिए, जीवन उसके पूर्व मित्र - खूंखार गैंगस्टर आनंदपाल की मौत के साथ खत्म हो गया था। वह 2017 में एक पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। अनुराधा तब आनंदपाल के प्रतिद्वंद्वी, राजू बसोदी के रडार पर आ गई थी। यह तब था जब गैंगस्टर बलबीर बानूदा ने उसे सपोर्ट दिया था। 2019 तक, वह बिश्नोई के संपर्क में आ गई और अंततः जठेड़ी से उसकी दोस्ती हुई।'

कर्ज से उबरने को लिया अपराध का सहारा

अनुराधा राजस्थान के सीकर के अल्फासर गांव के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जब वह बहुत छोटी थी तभी उसकी मां की मौत हो गई। उसके पिता, जो एक सरकारी विभाग में काम करते थे, ने उनका पालन-पोषण किया। उसके पालतू जानवर का नाम मिंटू था, जिससे शायद बाद में उसे मैडम मिंज की उपाधि मिली।'

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सूत्रों ने अनुराधा को एक शिक्षित महिला बताया है। जिसने कंप्यूटर एप्लीकेशन में ग्रैजुएशन किया है। बाद में, उसने स्टॉक ट्रेडिंग में हाथ आजमाया लेकिन बिजनेस विफल हो गया क्योंकि उसके साथी ने धोखा दिया और उसे एक करोड़ से अधिक के कर्ज तले दबा दिया। अनुराधा ने पुलिस को बताया कि उसने स्थानीय पुलिस से मदद लेने की कोशिश की थी लेकिन अपराध के जरिए अपना कर्ज चुकाने के लिए आखिरकार उसने आनंदपाल से हाथ मिला लिया।

कानून की पढ़ाई कर रही है अनुराधा

अनुराधा ने पुलिस और अदालत में यह स्पष्ट कर दिया है कि उसका दोबारा अपराध की दुनिया में जाने का कोई इरादा नहीं है। पिछले कुछ महीनों से, वह जठेड़ी के बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहकर उनकी देखभाल कर रही है। ऐसा कहा जाता है कि उसके परिचितों ने जठेड़ी को उससे शादी करने के लिए पूछने के लिए प्रेरित किया। वह कानून की पढ़ाई भी कर रही है ताकि अदालत में अपने पति की मदद कर सकें। दोनों की पुलिस की कड़ी निगरानी में 12 मार्च को शादी होगी।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें