Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Ghaziabad Congress leader son kidnapped and killed by tenant for Rs 40 thousand

40 हजार के लिए किरायेदार ने कांग्रेस नेता के बेटे को किडनैप कर मार डाला, गाजियाबाद में सनसनीखेज मर्डर

गाजियाबाद के कांग्रेस नेता और कारोबारी के इकलौते बेटे का अपहरण कर हत्या कर दी गई। हत्यारोपियों ने महज 40 हजार रुपये के लिए इस वारदात को अंजाम दिया और शव मेरठ के दौराला में गड्ढा खोदकर दबा दिया था।

Praveen Sharma मेरठ गाजियाबाद। हिन्दुस्तान, Sun, 5 May 2024 02:56 AM
share Share

गाजियाबाद के कांग्रेस नेता और ईंट भट्ठा कारोबारी के इकलौते बेटे का अपहरण कर हत्या कर दी गई। हत्यारोपियों ने महज 40 हजार रुपये के लिए इस वारदात को अंजाम दिया और शव मेरठ के दौराला क्षेत्र में गड्ढा खोदकर दबा दिया था। पुलिस ने एक आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद कर लिया।

गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र स्थित ग्राम सिकरोड निवासी कांग्रेस नेता देवेंद्र शर्मा ईंट-भट्ठा कारोबारी हैं। उनकी दो बेटियां भी हैं। देवेंद्र शर्मा ने बताया कि 24 वर्षीय बेटा योगेंद्र उर्फ गोलू सिकरोड रोड पर डीके ट्रेडर्स नाम से ऑफिस चलाता था। एक मई को वह ऑफिस बंद कर निकला, लेकिन घर नहीं पहुंचा। काफी तलाशने के बाद जब उसका पता नहीं चला तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी। इस दौरान विकास नामक युवक की भूमिका संदिग्ध पाई गई, जिसे योगेंद्र ने अपना गैराज किराये पर दे रखा था।

पुलिस ने विकास को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने योगेंद्र उर्फ गोलू की हत्या का राज उगल दिया। उसने बताया कि हत्या के बाद वह गाड़ी से शव लेकर मेरठ पहुंचा। दौराला थाना क्षेत्र में सिवाया गांव के पास जंगल में गड्ढा खोदकर शव दबा दिया।

हत्या की सूचना से परिवार में मच गया कोहराम

योगेंद्र के ताऊ के बेटे अतुल ने बताया कि जैसे ही योगेंद्र की हत्या की सूचना घर पहुंची तो चारों तरफ कोहराम मच गया। परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। शव लेकर घर पहुंचे तो परिजन समेत आसपास के लोगों की आंखें भी नम हो गईं। देखते ही देखते गांव में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

एक आरोपी को मुठभेड़ में गोली लगी

डीसीपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। आरोपी से एक तमंचा दो कारतूस और घटना में प्रयुक्त कार, बेहोशी की दवा बरामद हुई है। एक अभियुक्त की तलाश जारी है।

पुलिस के अनुसार, मेरठ के गांव अजराड़ा निवासी विकास, मूल रूप से मेरठ के सरधना निवासी मनीष और रोहित को हनुमान चौक से अग्रवाल हाईट जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया है। विकास ने बताया कि घटना में प्रयुक्त गाड़ी मोरटी गांव के पीछे बाइपास रोड की सर्विस रोड पर झाड़ियों में खड़ी की है। कार बरामदगी के दौरान विकास ड्राइविंग सीट के नीचे से तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में विकास के दाहिने पैर में गोली लगी है।

80 हजार किराया तय था

योगेंद्र ने विकास को गैराज 80 हजार रुपये महीने किराये पर दिया था। किराया तय होने पर 40 हजार विकास ने दे दिए, 40 हजार शेष थे। योगेंद्र 40 हजार के लिए विकास से तकादा करने लगा। इस पर विकास ने हत्या की योजना बना डाली। मामले में सरधना के सुरानी निवासी दो युवकों और मुंडाली निवासी एक अन्य युवक की भूमिका सामने आई है। एक आरोपी की तलाश जारी है।

कांग्रेसियों का जमावड़ा लगा

देवेंद्र शर्मा कांग्रेस नेता हैं और पूर्व में महानगर महासचिव भी रह चुके हैं। ऐसे में उनके बेटे की हत्या की सूचना चारो तरफ तेजी से फैल गई। उनके गांव सिकरोड गाजियाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस डॉली शर्मा, पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज, महानगर अध्यक्ष प्रदेश कमेटी के पूर्व महासचिव डॉ. संजीव शर्मा समेत अन्य कांग्रेस नेता पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें