Hindi Newsएनसीआर न्यूज़burger king murder shooters took dip in ganga visit jyotirlingas delhi police probe found

गंगा में डुबकी लगाई, ज्योतिर्लिंगों के दर्शन; बर्गर किंग में शूटआउट के बाद कहां-कहां गए थे शूटर्स

दिल्ली के बर्गर किंग में 26 साल के अमन जून को 40 गोलियां मारने वाले शूटर्स मर्डर के बाद हरिद्वार, मनाली और महाराष्ट्र गए थे, यह जानकारी पुलिस जांच में सामने आई है। शूटर्स ने गंगा में डुबकी लगाई।

Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 16 July 2024 04:40 AM
share Share

दिल्ली के राजौरी गार्डन में 18 जून को 26 साल के अमन जून को 40 गोलियां मारने वाले शूटर्स मर्डर के बाद हरिद्वार, मनाली और महाराष्ट्र गए थे, यह जानकारी पुलिस जांच में सामने आई है। एक आरोपी के पास मिली बस टिकट और पेन ड्राइव में मौजूद तस्वीरों से पता चला है। पिछले हफ्ते हरियाणा के सोनीपत के खरखोदा में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच और हरियाणा पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के ज्वाइंट ऑपरेशन में मारे गए तीन लोगों में ये दोनों भी शामिल थे। तीनों आरोपी आशीष उर्फ ​​लालू (24), सनी खरार (23) और विक्की रिधाना (23) - हिमांशु भाऊ गिरोह के सदस्य थे।

पश्चिमी दिल्ली में शूटआउट के बाद हरियाणा एसटीएफ को एक शूटर का पर्स मिला, जिसमें 11 जुलाई को खरीदे गए आगरा से मथुरा और फिर पलवल के लिए यूपी रोडवेज की दो बस टिकट और एक पेन ड्राइव थी। इसमें इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र में मौजूद ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की उनकी यात्राओं की तस्वीरें भी थीं। हरियाणा एसटीएफ के एक सूत्र ने बताया कि क्राइम सीन और आरोपियों की कार का इंस्पेक्शन करने के बाद उन्हें एक ब्राउन कलर का पर्स मिला था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने बताया, 'पर्स में हमें बिजलीघर से मथुरा तक का 98 रुपये का बस टिकट मिला। हमें एक और टिकट मिला, जिससे पता चला कि उन्होंने पलवल के लिए दूसरी बस पकड़ी थी। हमें एक पेन ड्राइव भी मिली, जिसमें अलग-अलग जगहों पर उनकी यात्राओं के दौरान खींची गई तस्वीरें थीं... ये तस्वीरें पेन ड्राइव में सेव थीं, क्योंकि वे अपने फोन को नष्ट कर देते थे। उनके फोटो कलेक्शन के अनुसार, 5-9 जुलाई तक वे महाराष्ट्र में छिपे हुए थे और ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर रहे थे।'

बर्गर किंग हत्याकांड में शामिल आशीष और विक्की को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगी हुई थीं। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि दोनों शूटर अमन जून की हत्या करने के बाद कश्मीरी गेट गए। जहां से वे हरिद्वार जाने वाली रोडवेज बस में सवार हुए और उन्होंने गंगा में डुबकी लगाई। इसके बाद मनाली जाने से पहले उन्होंने अपने फोन नष्ट कर दिए। मनाली में आरोपियों ने नए फोन खरीदे और बिना सिम कार्ड के इन्हें इस्तेमाल किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें