Hindi Newsएनसीआर न्यूज़BJP claims Swati Maliwal assault linked to Arvind Kejriwal wish to send senior lawyer to Rajya Sabha AAP hits back

स्वाति मालीवाल पर CM आवास में 'हमले' के पीछे अरविंद केजरीवाल की यह खास इच्छा है वजह, BJP का दावा

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य मालीवाल ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने 13 मई को उन पर हमला किया था, जब वह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए सीएम आवास पर गई थीं।

Praveen Sharma नई दिल्ली। भाषा, Mon, 20 May 2024 03:44 AM
share Share

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की मुख्यमंंत्री आवासा में कथित पिटाई पर सियासत जोर-शोर से जारी है। दिल्ली भाजपा ने रविवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक वरिष्ठ वकील को राज्यसभा भेजना चाहते थे और स्वाति मालीवाल पर कथित हमला इसी से जुड़ा है। वहीं, 'आप' ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के पास लोगों को देने के लिए कोई विमर्श या दृष्टिकोण नहीं है। इसलिए वह सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डाल रही है और हर दिन इस तरह के हास्यास्पद आरोप लगा रही है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने किसी का नाम लिए बिना यह दावा किया कि मालीवाल पर हुआ हमला एक वरिष्ठ वकील को राज्यसभा में भेजने की केजरीवाल की इच्छा से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवल बिभव कुमार की गिरफ्तारी से चिंतित हैं क्योंकि उन्हें उनके गलत कामों और भ्रष्टाचार के बारे में पता है। वीरेंद्र सचदेवा ने यह भी पूछा कि ‘आप’ इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंची कि भाजपा इस मामले में शामिल है, जबकि स्वाति मालीवाल पर कथित हमला केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार ने किया है।

बता दें कि ‘आप’ नेताओं ने दावा किया है कि स्वाति मालीवाल का आरोप सीएम केजरीवाल को फंसाने की भाजपा की साजिश है। केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि भाजपा ने ‘आप’ को कुचलने के लिए "ऑपरेशन झाड़ू" शुरू किया है क्योंकि भाजपा उनकी पार्टी को चुनौती के रूप में देखती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ नेताओं ने रविवार को दिन में राजधानी में भाजपा मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया।

राजनीतिक नाटक कर रहे हैं केजरीवाल, मालीवाल मामले पर साधी चुप्पी : सचदेवा

वहीं, सचदेवा ने कहा कि ‘आप’ प्रमुख केजरीवाल स्वाति मालीवाल पर हमले को लेकर चुप्पी साधकर राजनीतिक नाटक कर रहे हैं। सचदेवा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह केजरीवाल का एक नया राजनीतिक नाटक है। वह विरोध प्रदर्शन और धरना देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें कम से कम एक बार मालीवाल के लिए एक शब्द बोलना चाहिए, जो दो दशक से उनसे और उनकी पार्टी के साथ निकटता से जुड़ी हुई हैं।

गौरतलब है कि ‘आप’ की राज्यसभा सदस्य मालीवाल ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने 13 मई को उन पर हमला किया था, जब वह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए सीएम आवास पर गई थीं। दिल्ली पुलिस ने स्वाति की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने के बाद बिभव कुमार को शनिवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

वीरेंद्र सचदेवा के आरोपों पर 'आप' का पलटवार 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के आरोपों पर पलटवार करते हुए 'आप' ने कहा कि भाजपा को पहले लोगों को जवाब देना चाहिए कि उसने प्रज्वल रेवन्ना को राजनयिक पासपोर्ट पर भारत से क्यों भगाया? भाजपा बृजभूषण सिंह के साथ क्यों खड़ी है और यह जानते हुए भी उनके बेटे को टिकट क्यों दिया कि बृजभूषण ने हमारी चैंपियन महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें