Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़arvind kejriwal government will present delhi budget 2023 in assembly

Delhi Budget 2023 : दिल्ली में खूब हुआ सियासी रार, आज विधानसभा में बजट पेश करेगी केजरीवाल सरकार

Delhi Budget 2023 : राजनिवास के सूत्रों ने कहा कि 28 सालों से परंपरा चल रही है। राष्ट्रपति की मंजूरी के बिना बजट की तारीख रखना गलत है। यह अपने आप में ही आप सरकार की दुर्भावना को दर्शाता है।

Nishant Nandan हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 March 2023 11:36 PM
share Share

Delhi Budget 2023 : सियासी रार के बाद दिल्ली में बजट का रास्ता साफ हो गया है। आज विधानसभा में केजरीवाल सरकार अपना बजट पेश करेगी। मंगलवार को दिल्ली सरकार के बजट को केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र की असहमतियों पर हमने जवाब भेज दिया था, जिस पर मंजूरी मिल गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार को दिल्ली का बजट सदन में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बजट 21 मार्च को विधानसभा में पेश होना था, लेकिन कुछ असहमतियों के चलते केंद्र सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी।

केजरीवाल ने कहा कि देश में पहली बार किसी राज्य के बजट को केंद्र सरकार ने रोक दिया था, यह पूरी तरह से असंवैधानिक है। अगर हम कोर्ट जाते तो यह वहां टिकता नहीं, लेकिन हम लड़ना नहीं चाहते हैं हम काम करना चाहते हैं। उनके जो चार सवाल थे उसका जवाब भेज दिया है। अब बिना किसी बदलाव के सदन में बजट पेश होगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एलजी के पास बजट पर सवाल पूछने का कोई अधिकार नहीं है। वह मंत्री समूह की सलाह और सुझाव को मानने के लिए बाध्य हैं। इससे पहले मंगलवार सुबह केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बजट को मंजूर करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि बजट बिना किसी बदलाव के पेश किया जाएगा। दिल्ली सरकार का इस बार का बजट दिल्ली के बुनियादी ढांचे पर फोकस रहेगा।

गुमराह कर रही आप सरकार राजनिवास

राजनिवास ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार और मंत्री जान-बूझकर बजट को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। बजट को लेकर आरोप लगाकर वे अपनी असफलताओं की तरफ से दिल्ली के लोगों का ध्यान हटाना चाहते हैं। राजनिवास के सूत्रों ने कहा कि 28 सालों से परंपरा चल रही है। राष्ट्रपति की मंजूरी के बिना बजट की तारीख रखना गलत है। यह अपने आप में ही आप सरकार की दुर्भावना को दर्शाता है।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें