Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़YouTuber Vikas Gowda Arrested For Falsely Claiming He Spent Day At Bengaluru Airport - India Hindi News

टिकट लिया लेकिन फ्लाइट में नहीं बैठा YouTuber, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर बनाता रहा वीडियो; हो गया गिरफ्तार

वह जानबूझकर विमान में नहीं बैठा और इसके बजाय वह हवाई अड्डे पर घूम कर अपने मोबाइल फोन में वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। यूट्यूबर ने 12 अप्रैल को अपने यूट्यूब चैनल पर कथित वीडियो अपलोड किया था।

Amit Kumar भाषा, बेंगलुरुThu, 18 April 2024 01:42 PM
share Share

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 23 वर्षीय एक यूट्यूबर को केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में कथित तौर पर एंट्री करने, एक वीडियो रिकॉर्ड करने तथा यहां पूरा दिन बिताने का झूठा दावा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए बताया कि येलहांका निवासी विकास गौड़ा ने सात अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान का टिकट लेकर हवाई अड्डे में प्रवेश किया था।

पुलिस के अनुसार, वह जानबूझकर विमान में नहीं बैठा और इसके बजाय वह हवाई अड्डे पर घूम कर अपने मोबाइल फोन में वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। यूट्यूबर ने 12 अप्रैल को अपने यूट्यूब चैनल पर कथित वीडियो अपलोड किया था। वीडियो में उसने यह झूठा दावा किया कि उसने हवाई अड्डे पर पूरा दिन बिताया और सुरक्षा की अनदेखी करते हुए हवाई अड्डा परिसर के कई क्षेत्रों में प्रवेश किया था। उसके यूट्यूब चैनल के लगभग 1.13 लाख सब्सक्राइबर हैं।

उन्होंने बताया कि बाद में उसने कथित वीडियो को डिलीट कर दिया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, '' 23 वर्षीय यूट्यूबर ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में प्रवेश करने के बाद टर्मिनल-2 पर सुरक्षा जांच कराई और फिर उस क्षेत्र में प्रवेश किया जहां से विमान उड़ान भरता है। लेकिन वह विमान में चढ़ने के बजाय हवाईअड्डा परिसर में इधर-उधर घूम रहा था और उसने यहां करीब छह घंटे बिताए।''

उन्होंने बताया, ''वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद वह सुरक्षाकर्मियों के समक्ष यह दावा करते हुए हवाई अड्डे से बाहर चला गया कि वह विमान में सवार नहीं हो पाया। उसके पास वैध टिकट और बोर्डिंग पास होने की वजह से सुरक्षाकर्मियों को उस पर शक नहीं हुआ।'' उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, उसने प्रचार के लिए ऐसा किया और कथित वीडियो में उसके दावे अतिशयोक्तिपूर्ण थे। अधिकारी ने कहा कि यह मामला सामने आने के बाद उन्होंने यूट्यूबर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें