Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Uddhav Thackeray vs Devendra Fadanvis Shiv Sena UBT Chief challenges and slams Deputy CM over conspiracy against Son Aditya Thackeray - India Hindi News

हम जंग लगी तलवार नहीं, अब तुम रहोगे या मैं; फडणवीस पर उद्धव ठाकरे क्यों आगबबूला 

Maharashtra Politics: मंच से उप मुख्यमंत्री फडणवीस पर हल्ला बोलते और चेतावनी देते हुए सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब या तो तुम रहोगे या मैं। उन्होंने कहा कि हम जंग लगी तलवार नहीं हैं ।

Pramod Praveen लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईWed, 31 July 2024 12:43 PM
share Share

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी दलों और उनके नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो चली है। ताजा मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (UBT) के चीफ उद्धव ठाकरे ने उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला है और कहा है कि फडणवीस ने जान-बूझकर उनके बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को फंसाने की चाल चली थी। बुधवार को मुंबई के रंग शारदा ऑडिटोरियम में आयोजित शिवसेना के पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि अनिल देशमुख ने मुझे बताया है कि कैसे देवेन्द्र फडणवीस आदित्य को जेल में डालने की साजिश रच रहे थे।

भरी सभा में मंच से उप मुख्यमंत्री फडणवीस पर हल्ला बोलते और चेतावनी देते हुए सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, "अब या तो तुम रहोगे या मैं।" उन्होंने कहा कि हम जंग लगी तलवार नहीं हैं बल्कि शिवसेना एक तेज तलवार है। हमें जैसे भी लड़ना पड़ेगा, लड़ेंगे। उन्होंने देवेन्द्र फडणवीस के खिलाफ इस बार आर या पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया।

ABP माझा की रिपोर्ट के मुताबिक, ठाकरे ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में कई बड़े नेता हमसे मिलने आए। कई लोगों ने कहा कि उद्धवजी अपने देश को नई दिशा दी है। मैंने कहा, जब तक हम झुके हैं, झुके हैं लेकिन   एक बार जब हम सीधे हो जाते हैं, तो फिर हो जाते हैं। कोई झुका नहीं सकता।" उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी चोरों की कंपनी है, ये राजनीति के हिजड़े हैं।

कुछ नेताओं के पार्टी छोड़ने की अटकलों पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "अब भी जिसे जाना है जा सकते हैं। पूर्व पार्षद जाना चाहते हैं तो वो चले जाएं। मैं अपने शिव सैनिकों के साथ हर तरह की लड़ाई लड़ूंगा। अरे मैं तो यही अरमान लेकर आया हूं, या तो तुम रहो या मैं रहूं। गीता में भी कहा गया है कि जब अर्जुन ने देखा कि मेरे सभी रिश्तेदार मेरे सामने हैं। अत्याचार स्वाभाविक है, क्या मैं नहीं सह सकता? जो लोग कल तक मेरे साथ थे, वे आज मेरे घर की ओर चल रहे हैं।" 

ठाकरे ने आगे कहा, अनिल देशमुख ने बताया कि कैसे इस फड़णवीस ने मुझे और आदित्य को जेल में डालने की योजना बनाई थी। ये सब सहते हुए मैं बहादुरी से खड़ा हूं। मेरे पास अभी भी कोई आधिकारिक पार्टी, चिन्ह और पैसा नहीं है लेकिन मैं आपके बल पर ही इन सबको चुनौती दे रहा हूं। मैं, मैं नहीं हूं, यह सब आप हैं।" उद्धव ने पार्टी में जोश भरते हुए कहा कि दिल्ली से डर नहीं है बल्कि उद्धव ठाकरे का दिल भरा हुआ है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव प्रचार में जुट जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इन चोरों ने बाला साहेब की फोटो लगाकर उन्हें तीर-धनुष चुनाव चिह्न पर वोट देने की चुनौती दी थी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोगों में अभी भी भ्रम की स्थिति है, इसलिए अपने चुनाव चिह्न को लेकर लोगों को जागरूक कीजिए।

उद्धव ठाकरे ने कहा, "हमें मुंबई को बचाने के लिए लड़ना पड़ा तो लड़ेंगे। हमारे हक वाली मुंबई में हमारे साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। और ये सब दो बिजनेसमैन के इशारे पर किया जा रहा है।" उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमें उनके रवैये को उखाड़ फेंकना है। उद्धव ठाकरे ने ऐसा कहकर ये संकेत दे दिए हैं कि आने वाले समय में ठाकरे गुट और बीजेपी के बीच टकराव और तेज होने जा रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें