Hindi Newsदेश न्यूज़tremors felt in delhi and other cities people share experience

भूकंप के झटके और पूरी कॉलोनी सड़क पर, लोगों ने बयां किए अपने अनुभव

देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके लगातार महसूस किए गए। इसके बाद सभी जगहों पर लोग अपने घर से बाहर निकल आए और सुरक्षित जगहों की तरफ भागे। विभिन्न लोगों ने भूकंप के अपने अनुभव शेयर किए हैं।

Deepak Mishra लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 March 2023 06:29 PM
share Share

दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ देश और दुनिया के विभिन्न शहरों में आज भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके काफी तेज थे। इसके बाद सभी जगहों पर लोग अपने घर से बाहर निकल आए और सुरक्षित जगहों की तरफ भागे। विभिन्न लोगों ने भूकंप के अपने अनुभव शेयर किए हैं।

सोते वक्त महसूस हुआ झटका
दिल्ली-एनसीआर में रहने वाली एक स्थानीय महिला ने बताया कि मैं सोफे पर बैठी हुई थी और अपने बेटे से बातचीत कर रही थी। तभी सोफा हिलने लगा। मैंने तुरंत सभी को अलर्ट किया और सभी लोग घरों से बाहर भागे। महिला ने बताया कि यह झटका काफी तेज था। अमृतसर की रहने वाली एक महिला ने बताया कि वह सो रही थीं, जब उनका बेड तेजी से हिलने लगा। इसके बाद वह बाहर की तरफ भाग गईं। उन्होंने बताया कि हम काफी देर तक झटके महसूस करते रहे। भगवान का शुक्र है कि कोई नुकसान नहीं हुआ।

पूरी कॉलोनी ही सड़क पर
अमृतसर के ही रहने वाले एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि मैं काउंटर पर बैठा हुआ था, जब  मैंने झटका महसूस किया। सभी लोग बाहर तक भाग रहे थे। वहीं, खान मार्केट में भी लोगों के घरों से बाहर भागने के विजुअल सामने आए हैं। नेहा नाम की एक स्थानीय निवासी ने बताया कि मैं सो रही थी, जब मैंने भूकंप का झटका महसूस किया। मैं अपनी मां और डॉगी के साथ बाहर की तरफ भागी। वहां मैंने देखा कि पूरी कॉलोनी ही बाहर आ चुकी थी। झटके काफी देर तक महसूस होते रहे। लाजपत नगर के रहने वाले एक शख्स ने बताया कि मैं उस वक्त ड्राइंग रूम में थी जब पंखे हिलने लगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें