Hindi Newsदेश न्यूज़Siddhesh Kamble was knew about the murder plot of sidhu moose wala says investigator - India Hindi News

कांबले को मूसेवाला की हत्या की साजिश के बारे में पता था; जांच में शामिल पुलिस अधिकारी ने कहा

जाधव, मूसेवाला हत्याकांड के शामिल एक शूटर है और उसपर पुणे में भी हत्या का एक मामला दर्ज है, जिसमें उसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत कार्रवाई की गई है।

भाषा पुणेFri, 10 June 2022 07:08 PM
share Share

महाराष्ट्र में पुणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया महाकाल उर्फ सिद्धेश कांबले को पता था कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जाएगी और वह (कांबले) हत्याकांड से एक हफ्ते से पहले से गैंगस्टर विक्रम बराड़ के संपर्क में था। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य कांबले को इस हफ्ते की शुरुआत में पुणे ग्रामीण पुलिस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया था। मूसेवाला की हत्या में बिश्नोई गिरोह का हाथ माना जा रहा है। मुंबई की अपराध शाखा ने महाकाल से बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मिले धमकी भरे पत्र के सिलसिले में पूछताछ की है। उससे दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की है।

मामले की जांच की जानकारी रखने वाले महाराष्ट्र पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मूसेवाला पर हुए हमले में महाकाल का सीधा हाथ नहीं था, लेकिन हमें मिली जानकारी के मुताबिक, उसे पता था कि मूसेवाला की हत्या की जाएगी क्योंकि विक्रम बराड़ ने उसके साथ मूसेवाला के बारे में चर्चा की थी।' उन्होंने कहा कि महाकाल 29 मई को हत्या करने से एक सप्ताह पहले से बराड़ के संपर्क में थे।

बराड़, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है। बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। इस बीच, पुणे ग्रामीण पुलिस की एक टीम बिश्नोई से पूछताछ के लिए दिल्ली में है। पुणे पुलिस गिरोह के सदस्य संतोष जाधव के ठिकाने के बारे में बिश्नोई से पूछताछ करना चाहती है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें