Hindi Newsदेश न्यूज़shiv sena symbol raj thackeray shares bal thakeray video uddhav thackeray - India Hindi News

'पैसा आ जाता है पर नाम नहीं..' उद्धव से तीर-कमान छिन जाने के दर्द पर राज ठाकरे का नमक; बालासाहेब को किया याद

महाराष्ट्र की सीयसत में शुक्रवार को एक बड़ा दिन था। चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को असल शिवसेना करार देते हुए पार्टी का चुनाव चिह्न तीर और कमान उनकी पार्टी को दे दिया। इस फैसले के बाद से हलचल मची है।

Himanshu Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSat, 18 Feb 2023 01:22 AM
share Share

महाराष्ट्र की सियासत में शुक्रवार का दिन काफी उथल-पुथल वाला रहा। चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी और 'तीर और धनुष' वाला चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। इस वाकये के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कटाक्ष किया है। राज ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का एक पुराना ऑडियो क्लिप साझा किया, जिसमें वह धन और प्रतिष्ठा के बारे में बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

राज ठाकरे ने बालासाहेब का ऑडियो क्लिप शेयर करते हुए कैप्शन दिया, 'बालासाहेब ने 'शिवसेना' का जो आइडिया दिया था, वह कितना सही था, आज फिर पता चल गया...'।

 

ऑडियो क्लिप में शिवसेना संस्थापक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "पैसा आता है और चला जाता है....पैसा जाता है तो इसे कमाया जाता है, लेकिन एक बार नाम चला गया तो वह कभी वापस नहीं आता। इसलिए आप अपना नाम बड़ा रखना... नाम ही सब कुछ है... नाम चला गया तो काले बाजार में भी नहीं मिलेगा। इसलिए अपना नाम पवित्र रखो।"

उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग के फैसले पर दी प्रतिक्रिया

एकनाथ शिंदे को शिवसेना के चुनाव चिह्न को बरकरार रखने की अनुमति देने के चुनाव आयोग के फैसले के बाद, उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और "शिवसैनिकों" को अपनी जमीन पर बने रहने और दृढ़ रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला गुट "असली मानुष" नहीं था।

शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने पोल पैनल के फैसले को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताया। ठाकरे ने बांद्रा में अपने मातोश्री बंगले में संवाददाताओं से कहा, "उन्होंने (एकनाथ शिंदे गुट ने) हमारे धनुष और तीर के प्रतीक को चुरा लिया है, लेकिन लोग इस चोरी का बदला लेंगे।"

उन्होंने कहा, "हम एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता देने के चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें