Hindi Newsदेश न्यूज़rahul gandhi new statement after claiming rahul gandhi and kharge pm candidate

कांग्रेस को बताया था परिवार की पार्टी, अब शशि थरूर ने दी सफाई; कहा-निजी कार्यक्रम में कही थी बात

कांग्रेस में प्रधानमंत्री चेहरे पर बयान देने के बाद अब शशि थरूर ने इस पर सफाई पेश की है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्होंने यह टिप्पणी एक निजी कार्यक्रम के दौरान की थी और आम लोगों के लिए नहीं थी।

Deepak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 17 Oct 2023 04:35 PM
share Share

कांग्रेस को परिवार द्वारा संचालित पार्टी बताने के बाद अब शशि थरूर ने इस पर सफाई पेश की है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्होंने यह टिप्पणी एक निजी कार्यक्रम के दौरान की थी। यह बयान आम लोगों के बीच ले जाने के लिए नहीं दिया गया था। उन्होंने कहाकि उनकी बात को लोगों द्वारा गलत तरीके से पेश किया गया है। गौरतलब है कि थरूर ने इंडिया गठबंधन की जीत के बाद प्रधानमंत्री पद को लेकर कहा था कि मेरा अनुमान है कि कांग्रेस से या तो खरगे होंगे जो भारत के पहले दलित पीएम बनेंगे या राहुल गांधी होंगे क्योंकि कई तरह से यह परिवार संचालित पार्टी है।

राहुल गांधी के लिए कही यह बात
शशि थरूर ने कहा कि उन्हें इस बात से इनकार नहीं कि नेहरू/गांधी परिवार का डीनए कांग्रेस पार्टी में काफी अंदर तक है। उन्होंने कहा कि यह परिवार कांग्रेस पार्टी की ताकत है। कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि वह पूरी तरह से यकीन रखते हैं कि अगर पार्टी के अंदर किसी भी तरह का चुनाव होता है तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए राहुल गांधी ही सबसे बेहतर च्वॉइस होंगे। गौरतलब है कि थरूर ने कहा था कि अगले साल के चुनाव में विपक्षी गठबंधन के कारण आश्चर्यजनक नतीजे देखने को मिल सकते हैं। उन्होंने कहा था कि ‘इंडिया’ गठबंधन के भाजपा नीत राजग को शिकस्त देकर केंद्र में सत्ता में आने की संभावना है।

अमेरिका में कही थी बात
शशि थरूर ने टेक्नोपार्क में अमेरिका स्थित तथा सिलिकॉन वैली के डी2सी डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर) मार्कटप्लेस 'वेडॉटकॉम' के पेशेवरों के साथ बातचीत में यह बातें कही थीं। उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि नतीजे सामने आएंगे तो गठबंधन होने, न कि कोई एक पार्टी होने के कारण उन दलों के नेताओं को एकजुट होना पड़ेगा और किसी व्यक्ति का चयन करना पड़ेगा। लेकिन मेरा अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी से या खरगे, जो भारत के पहले दलित प्रधानमंत्री बनेंगे या राहुल गांधी प्रधानमंत्री की दौड़ में हो सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें