Hindi Newsदेश न्यूज़PM Narendra Modi will Go On Two Day Visit To Gujarat From April 19 and 20 ahead of Gujarat Assembly Election 2022 - India Hindi News

Gujarat Assembly Election 2022: चुनावी राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, पिछले महीने भी किया था रोड़ शो

पीएम नरेंद्र मोदी 19 और 20 अप्रैल को दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे। पिछले दो महीने में पीएम मोदी का ये लगातार दूसरा गुजरात दौरा है। गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

Atul Gupta लाइव हिंदुस्तान, अहमदाबादThu, 7 April 2022 12:09 PM
share Share


Gujarat Assembly Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 अप्रैल को दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे। पिछले दो महीने में पीएम मोदी का ये लगातार दूसरा गुजरात दौरा है। साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी एक बार फिर गुजरात में 1995 से जारी जीत के सिलसिले को कायम रखना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे को लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि पीएम मोदी दहुद इलाके का दौरा करेंगे जो आदिवासी बहुल इलाका माना जाता है। 

गौरतलब है कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री थे। गुजरात पीएम मोदी का गृहनगर है इसलिए पीएम मोदी की गुजरात पर काफी इच्छी पकड़ है। यही वजह है कि 10 मार्च को पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद 11 मार्च को पीएम मोदी ने गुजरात में बड़ा रोड शो किया था। पीएम मोदी के इस रोड शो को बीजेपी की तरफ से गुजरात चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरूआत के तौर पर देखा गया। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी चारों राज्य यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में दोबारा सरकार बनाने में कामयाब रही। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने चुनाव जीता जो अब गुजरात चुनाव में भी पूरा दमखम लगा रही है। 

आम आदमी पार्टी ने अपने आंतरिक सर्वे में दावा किया है कि गुजरात की 118 में से 58 सीटों पर पार्टी जीत दर्ज कर सकती है। आप के गुजरात इंचार्ज डॉ. संदीप पाठक के मुताबिक ग्रामीण गुजरात के लोग इस बात को मान चुके हैं कि गुजरात में कांग्रेस बीजेपी को कभी नहीं हरा सकती इसलिए वो आप के साथ आएगी। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 वहीं कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें