Hindi Newsदेश न्यूज़pm narendra modi coronavirus review meeting important decision taken - India Hindi News

'खत्म नहीं हुआ कोरोना': पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, मास्क पहनने की दी सलाह

पीएम नरेंद्र मोदी की यह मीटिंग करीब दो घंटे तक चली। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, होम मिनिस्टर अमित शाह और सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य सचिव शामिल हुए।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Dec 2022 01:52 PM
share Share

कोरोना वायरस की चौथी लहर के खतरे की आशंका को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आज उच्च स्तरीय मीटिंग की। पीएम मोदी के नेतृत्व में यह बैठक करीब दो घंटे तक चली और इसमें कोरोना के संभावित खतरों से निपटने के उपायों पर चर्चा की गई। पीएम नरेंद्र मोदी की यह मीटिंग करीब दो घंटे तक चली। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, होम मिनिस्टर अमित शाह और सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य सचिव शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में कहा कि कोविड -19 अभी खत्म नहीं हुआ है। अधिकारियों को विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर चल रहे निगरानी उपायों को मजबूत करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 पर समीक्षा बैठक में कहा, ''जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करने के साथ मजबूत निगरानी की जरूरत, जांच बढ़ाई जाए।'' इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मसंतोष को लेकर आगाह किया, कड़ी निगरानी की सलाह दी। राज्यों को अस्पतालों के बुनियादी ढांचे की परिचालन तैयारियां सुनिश्चित करने की सलाह दी गई। प्रधानमंत्री ने मास्क पहनने सहित कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की भी सलाह दी। बुजुर्गों, संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील समूहों के लिए एहतियाती खुराक पर जोर दिया। 

UP, दिल्ली जैसे राज्यों के बाद बंगाल भी ऐक्टिव, ममता बोलीं- हम सतर्क

कोरोना संकट की आशंका को देखते हुए अब बंगाल सरकार भी ऐक्टिव हो गई है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य की कोविड मैनेजमेंट कमेटी हालात का जायजा ले रही है। उन्होंने कहा कि जो भी जरूरी कदम होंगे, वे उठाए जाएंगे। फिलहाल हम स्थिति की गंभीरता का पता लगा रहे हैं। इससे पहले यूपी में विदेशों से आने वाले लोगों पर निगरानी रखने, रैंडम टेस्टिंग करने का आदेश सीएम योगी ने दिया है। उन्होंने आज ही कोरोना को लेकर टीम-9 की मीटिंग की। इसके अलावा उत्तराखंड, महाराष्ट्र, असम, दिल्ली और पंजाब जैसे राज्यों में भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें