Hindi Newsदेश न्यूज़nadia rape murder case cbi arrest first accuse total arresting is three - India Hindi News

नादिया रेप-मर्डर केसः सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी, अब तक कुल तीन अरेस्ट

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में नाबालिग से रेप और मर्डर केस में सीबीआई ने पहली गिरफ्तारी की है। मामले के तीसरे आरोपी रामजीत मलिक को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में तीन की अरेस्टिंग हो चुकी है।

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 16 April 2022 12:32 PM
share Share

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में नाबालिग से रेप और मर्डर केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को पहली गिरफ्तारी की। जांच एजेंसी ने मामले के तीसरे आरोपी रामजीत मलिक को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने रामजीत मलिक को नदिया जिले के रंगघाट इलाके से गिरफ्तार किया है। घटना के बाद वह फरार हो गया। इससे पहले टीएमसी नेता के बेटे समेत दो आरोपियों को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

इस केस के बाद से बंगाल की राजनीति में भूचाल आ गया है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को दी है। अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि सीबीआई को मामले की निष्पक्ष जांच के लिए और पीड़ित के परिवार के सदस्यों और इलाके और राज्य के निवासियों में विश्वास पैदा करने के लिए मामले को लेना चाहिए। अदालत ने राज्य सरकार से कहा कि वह पीड़ित परिवार और मामले में गवाहों को पूरी सुरक्षा प्रदान करे।

मामला क्या है?
मिली जानकारी के अनुसार, किशोरी एक बर्थडे पार्टी में गई थी जहां उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया। घटना के अगले दिन उसकी मौत हो गई। हालांकि पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया था कि स्थानीय टीएमसी पंचायत नेता के दबाव में शव का पोस्टमार्टम और डेथ सर्टिफिकेट के बिना अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना में नेता का बेटा ब्रज गोपाल गोला (21) मुख्य आरोपी है। घटना के पांच दिन बाद 10 अप्रैल को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

लड़की के पिता ने कहा था, "4 अप्रैल को, मेरी बेटी समर गोला के बेटे के निमंत्रण पर जन्मदिन की पार्टी में गई थी। उन्होंने मेरी बेटी को शाम 7:30 बजे छोड़ दिया। मेरी पत्नी, जो उस समय घर पर थी, ने मुझे बताया कि एक महिला और दो पुरुष उसे छोड़ने आए थे। हम नहीं जानते कि वे कौन थे। उस पार्टी से लौटने के बाद उसका खून बह रहा था। अगली सुबह, जैसे ही उसकी हालत बिगड़ी, हम एक डॉक्टर को देखने गए। जब तक हम लौटे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। समर गोला के बेटे ने उसके साथ रेप किया था।"

उन्होंने आगे बताया था,"जो लोग उस शाम मेरी बेटी को छोड़ने आए थे, उन्होंने धमकी दी कि अगर हमने अपना मुंह खोला तो हमारे घर में आग लगा देंगे। इसलिए हमने किसी से कुछ नहीं कहा। लेकिन अब मैं सजा की मांग कर रही हूं।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें