Hindi Newsदेश न्यूज़Moosewala murder Why police neither identified all shooters nor arrested any gunmen - India Hindi News

मूसेवाला हत्याकांड: अभी तक सभी शूटरों की पहचान नहीं कर पाई पुलिस, 'नहीं पता किस हथियार से हुई हत्या'

हत्या को पाकिस्तान स्थित आईएसआई और गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा से जोड़ा जा सकता है, इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा, "अभी तक, हम रिंडा की संलिप्तता के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं।"

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 10 June 2022 05:09 PM
share Share

पंजाबी गायक शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या को 13 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस न तो अपराध में शामिल सभी शूटरों की पहचान कर पाई है और न ही अब तक नामित चार हमलावरों में से किसी को गिरफ्तार किया है। मूसेवाला की 29 मई को मनसा जिले के जवाहरके गांव में दो कारों में सवार शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस केवल कथित साजिशकर्ताओं के करीबी सहयोगियों या शूटरों को कथित तौर पर लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करने के लिए गिरफ्तार करने में कामयाब रही है। वहीं दिल्ली पुलिस ने हत्या में शामिल शूटरों के बारे में विरोधाभासी दावे किए हैं। 

पुलिस ने जारी नहीं की है शूटरों की लिस्ट 

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, विशेष जांच दल के एक सदस्य ने कहा, “हमने अब तक चार शूटरों की पहचान की है। हम केवल तभी सुनिश्चित होंगे जब हमें एक ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो प्रत्येक की पहचान कर सके। अभी यह पता लगाना बहुत मुश्किल है कि कितने शूटर थे। यह सात, आठ या नौ भी हो सकते हैं।"

उन्होंने कहा, “अभी तक किसी भी शूटर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर घूम रही शूटरों की लिस्ट हमने जारी नहीं की। दिल्ली पुलिस ने एक लिस्ट जारी की थी। लेकिन हमने इस पर किसी शूटर की पुष्टि नहीं की है। उस लिस्ट में दो-तीन नाम पहले ही फर्जी साबित हो चुके हैं। महाराष्ट्र में गिरफ्तार किया गया महाकाल शूटर नहीं है। बठिंडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार हरकमल रन्नू भी शूटर नहीं है। दोनों दिल्ली पुलिस द्वारा जारी सूची में थे।"

एके सीरीज का हो सकता है हथियार

हमले में इस्तेमाल हथियार के बारे में पुलिस अधिकारी ने कहा, ''हथियार एके सीरीज का है। गोला बारूद का इस्तेमाल कई हथियारों में किया जा सकता है। इसलिए एक रिपोर्ट का इंतजार है और उसके बाद ही हमें पता चलेगा कि किस हथियार का इस्तेमाल किया गया था।” गायक के शरीर में 24 गोलियां मारी गईं।

ISI और रिंडा के बारे में स्पष्ट नहीं है पुलिस

मीडिया रिपोर्टों के बीच कि हत्या को पाकिस्तान स्थित आईएसआई और गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा से जोड़ा जा सकता है, इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा, "अभी तक, हम रिंडा की संलिप्तता के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं।" पंजाब पुलिस, जो हत्या में कथित भूमिका के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करना चाहती है, इस बात से खुश नहीं है कि दिल्ली में उनके समकक्षों ने शुक्रवार को चार और दिनों के लिए गैंगस्टर की हिरासत हासिल कर ली। वह एक अन्य मामले में राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद है। पंजाब पुलिस को लगता है कि लॉरेंस बिश्नोई की दिल्ली पुलिस हिरासत को बढ़ाने से हत्या के मामले में और देरी हो सकती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें