Hindi Newsदेश न्यूज़Mobile app claims to teach English like Shashi Tharoo Congress leader warns for legal action

मोबाइल ऐप ने किया शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा, कांग्रेस नेता ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

कांग्रेस नेता शशि थरूर को उनकी शानदार अंग्रेजी के लिए जाना जाता है। अक्सर थरूर अंग्रेजी के जो शब्द बोलते और लिखते हैं, वो ज्यादातर लोगों के सिर के ऊपर से ही गुजर जाते हैं। इन शब्दों को कम ही लोगों ने...

Mrinal Sinha लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 24 March 2021 01:15 AM
share Share

कांग्रेस नेता शशि थरूर को उनकी शानदार अंग्रेजी के लिए जाना जाता है। अक्सर थरूर अंग्रेजी के जो शब्द बोलते और लिखते हैं, वो ज्यादातर लोगों के सिर के ऊपर से ही गुजर जाते हैं। इन शब्दों को कम ही लोगों ने पढ़ा और सुना होता है, ऐसे में अब एक ऐसा मोबाइल एप आया है, जो शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा कर रहा है।

थरूर ने एक इंग्लिश लर्निंग ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। इस एप पर अपने प्रचार के लिए शशि थरूर की इजाजत के बिना उनके नाम और तस्वीर का प्रयोग करने का आरोप है।

— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) March 22, 2021

शशि थरूर ने ट्विटर पर इस एक के प्रचार वाला एक स्क्रीनशॉट शेयर किया। जिसमें दिख रहा है कि ब्लैकबोर्ड रेडियो (बीबीआर) नामक एक एप अपने विज्ञापन में दावा कर रहा है कि वह शशि थरूर के जैसी अंग्रेजी बोलना, लिखना और पढ़ना सिखाएगा। इसमें बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको अंग्रेजी सिखाने के दावे के साथ शशि थरूर की तस्वीर लगी थी और लिखा था- शशि थरूर जैसी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना सीखें।

थरूर ने लिखा ''यह उन कई अनजान छात्रों की ओर से मेरे संज्ञान में लाया गया है, जो इस एप के जरिये गुमराह किए गए थे। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरा इस एप से कोई संबंध नहीं है और मैंने कभी भी किसी भी तरह से इसका समर्थन नहीं किया गया है। मैं कमर्शियल इस्तेमाल के लिए अपने नाम और छवि के दुरुपयोग को रोकने के लिए कानूनी कार्रवाई करूंगा।'' थरूर के ट्वीट को सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें