Hindi Newsदेश न्यूज़India is the mother of democracy but its PM is the Father of hypocrisy said congress - India Hindi News

भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी, पर PM हैं फादर ऑफ हिपोक्रेसी; कांग्रेस का तंज

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी है लेकिन प्रधानमंत्री फादर ऑफ हिपोक्रेसी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सरकार प्रेस फ्रीडम पर हमला कर रही है।

Ankit Ojha सप्तर्षि दास, हिंदुस्तान टाइम्स, नई दिल्लीWed, 15 Feb 2023 09:38 AM
share Share

बीबीसी के दफ्तर पर आयकर विभाग के सर्वे के बाद से ही विपक्ष मोदी सरकार  पर हमलावर है। अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी है लेकिन प्रदानमंत्री फादर ऑफ हिपोक्रेसी हैं। कांग्रेस का कहा है कि मोदी सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला कर रही है। इसलिए कांग्रेस इस तरह के कदमों के खिलाफ प्रदर्शन करती रहेगी। 

पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'प्रधानमंत्री को फिलिप कोटलर जैसे अवॉर्ड मिलते हैं जिन्हें बहुत कम ही लोग जानते हैं। लेकिन जब उनके बारे में कोई मीडिया हाउस सच बताता है तो पहले डॉक्यूमेंट्री बैन कर दी जाती है और फिर उसके पीछे एजेंसी लगा दी जाती हैं। कहा जाता है कि विदेश में उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। अगर बीबीसी साजिश कर रहा है तो जब दूसरे मीडिया संस्थान सच सामने ला रहे थे तब उनपर क्यों कार्रवाई की गई।' पवन खेड़ा ने कई मीडिया संस्थानों का नाम भी लिया। 

प्रेस फ्रीडम इंडेक्स की बात करते हुए खेड़ा ने कहा कि भारत की रैंकिंग 150वीं हो गई हैं। उन्होंने कहा, 'भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी है लेकिन प्रधानमंत्री फादर ऑफ हिपोक्रेसी हैं। वे आखिर बीबीसी के ऑफिस में आयकर विभाग को भेजकर क्या पाएंगे। क्या इससे उनकी छवि सुधर जाएगी।' उन्होंने कहा, अडानी बीबीसी नहीं खरीद सकते। उन्होंने आरोप लगाया कि कई जगहों पर छापा पड़ता था और इसके बाद उन संस्थानों में नौकरियां बदल दी जाती थीं। 

खेड़ा ने कहा, बीबीसी के पास प्रॉफिट लॉस का रिवेन्यू मॉडल नहीं है। यूके में सभी बीबीसी के सब्सक्राइबर पोस्ट ऑफिस में फीस जमा करते हैं। ये लोग ऐडवर्टीजमेंट पर नहीं निर्भर  करते हैं। इसलिए आयकर विभाग  को क्या मिलेगा। अगर हिंडनबर्ग का भी भारत में ऑफिस होता तो उसपर भी रेड होती। मुझे लगता है कि आरएसएस की ही तरह सरकार को ईडी, सीबीआई और आईटी की भी ब्रांच में विदेश में खोल देनी चाहिए। बता दें कि बुधवार को लगातार दूसरे दिन आयकर विभाग की टीम बीबीसी के ऑफिस में सर्वे करने पहुंची थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें