Hindi Newsदेश न्यूज़imd rainfall alert monsoon update adipurush latest collection

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली-NCR में मौसम हुआ कूल, कमाई में आदिपुरुष ने बनाया रिकॉर्ड; टॉप 5

गर्मी की मार झेल रहे उत्तर भारत को राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। उधर, विवादों के बावजूद आदिपुरुष ने बंपर कमाई से रिकॉर्ड बना डाला है। सुबह के टॉप 5

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 June 2023 02:44 AM
share Share

गर्मी की मार झेल रहे उत्तर भारत को राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। खबर है कि अब तक धीमे चल रहे मॉनसून को गति मिलने वाली है और रविवार के बाद कई राज्यों में बारिश दस्तक दे सकती है। साल 2023 के अंत से पहले 10 लाख नौकरियां देने की मुहिम में महिलाओं को भी खासी हिस्सेदारी नजर आ रही है। हाल ही में सामने आए आंकड़े बताते हैं कि अब तक नौकरी पाने वाले 4 लाख से ज्यादा लोगों में हर 6वें उम्मीदवार में एक महिला रही है। सुबह के टॉप 5

दिल्ली-NCR में मौसम हुआ कूल
दिल्ली-एनसीआर में सुबह बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। इसके साथ ही मौसम कूल-कूल हो गया है लेकिन यूपी, बिहार, झारखंड और ओडिशा समेत कई राज्यों में प्रचंड गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में ही पिछले चार दिनों में हीट वेव की वजह से अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने ताजा पूर्वानुमानों में कहा है कि अभी दो-तीन दिन और गर्मी और लू का कहर रह सकता है।  पूरी खबर पढ़ें।

40% पूरा सरकार का मिशन रोजगार
साल 2023 के अंत से पहले 10 लाख नौकरियां देने की मुहिम में महिलाओं को भी खासी हिस्सेदारी नजर आ रही है। हाल ही में सामने आए आंकड़े बताते हैं कि अब तक नौकरी पाने वाले 4 लाख से ज्यादा लोगों में हर 6वें उम्मीदवार में एक महिला रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक 6 बार रोजगार मेले का आयोजन कर चुके हैं। इस दौरान क्लर्क, टाइपिस्ट, टीचर और डॉक्टर जैसे पदों पर नियुक्तियां दी जा चुकी हैं। पूरी खबर पढ़ें।

आदिपुरुष ने बना डाला रिकॉर्ड
साउथ सुपरस्टार प्रभास और बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन की फिल्म 'आदिपुरुष' के तीसरे दिन की कमाई का शुरुआती आंकड़ा सामने आ गया है। 'आदिपुरुष' के सीन्स और डायलॉग्स पर हो रहे विवाद के बावजूद रविवार के दिन फिल्म की कमाई में इजाफा देखने को मिला है। फिल्म ने शनिवार के मुकाबले रविवार के दिन 2.68 फीसदी ज्यादा कमाई की है। हालांकि, विरोध के बावजूद तीसरे दिन फिल्म के कलेक्शन में उछाल आया और फिल्म ने 67 करोड़ रुपये की कमाई की है। इन शुरुआती आंकड़ों की मानें तो फिल्म ने तीन दिन में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 219 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। पूरी खबर पढ़ें।

गुरबाणी के मुफ्त प्रसारण पर पंजाब CM के ऐलान से सियासी बवाल
पंजाब के मुख्यमंत्री और आप नेता भगवंत मान की एक घोषणा ने विवाद खड़ा कर दिया है। मान ने रविवार शाम यह घोषणा की थी कि उनकी सरकार अमृतसर में हरमंदिर साहिब से पवित्र गुरबाणी के मुफ्त प्रसारण की सुविधा के लिए सिख गुरुद्वारा अधिनियम, 1925 में संशोधन करेगी। शीर्ष सिख निकाय शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC),विपक्षी दलों और कई कानूनी विशेषज्ञों ने भगवंत मान की घोषणा की यह कहकर आलोचना की है कि मुख्यमंत्री को वास्तविकता और अधिकार क्षेत्र का पता ही नहीं है। पूरी खबर पढ़ें।

रिजवान का दावा- भारत को हराना हमारे लिए वर्ल्ड कप जीतने जैसा नहीं
भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी कोई क्रिकेट मैच होता है तो उससे बड़ा कोई मुकाबला नहीं होता। अगर ये मैच वर्ल्ड कप में खेला जाए तो फिर कहने ही क्या। पूरी कायनात इस मैच को देखने को लिए थम जाती है। वर्ल्ड कप के फाइनल को लेकर लोग इतने एक्साइटेड नहीं होते हैं, जितने वे भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर होते हैं। हालांकि, आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ उतनी सफलता नहीं मिली है। पूरी खबर पढ़ें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें