Hindi Newsदेश न्यूज़hardik patel says i am not from special family takes jibe on rahul gandhi - India Hindi News

हम अलग तरह के नेता हैं, खास फैमिली से नहीं आते; हार्दिक पटेल का कांग्रेस हाईकमान पर कसा तंज

गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि हम अलग तरह के नेता हैं, किसी खास परिवार से नहीं आते हैं और अपनी जगह खुद बनाई है। उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस लीडरशिप पर एक तंज भी मानी जा सकती है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, अहमदाबादThu, 12 May 2022 11:49 AM
share Share

गुजरात कांग्रेस के हार्दिक पटेल ने एक तरफ भाजपा जॉइन करने की अफवाहों को खारिज किया है तो वहीं पार्टी हाईकमान पर भी तंज कसा है। हार्दिक पटेल ने कहा कि हम अलग तरह के नेता हैं, किसी खास परिवार से नहीं आते हैं और अपनी जगह खुद बनाई है। उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस लीडरशिप पर एक तंज भी मानी जा सकती है। पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने भले ही मुझे कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया, लेकिन मेरी जिम्मेदारी तय नहीं। उन्होंने कहा कि अब चुनाव भी सिर्फ महीने ही दूर हैं और लोग यह जानना चाहते हैं कि मेरे आखिर क्या रोल है। उन्होंने कहा कि मैं 8,000 गांवों में गया हूं और लोगों की अपेक्षाओं को समझने का काम किया है। 

हार्दिक पटेल ने एनडीटीवी से बातचीत में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया का नाम लेते हुए कहा कि मेरे किसी से साथ मतभेद नहीं हैं। पार्टी ने मुझ जैसे नेता को जिम्मेदारी दी है, जो जमीन पर काम करना चाहता है। लेकिन उन्होंने यह भी जोड़ा, 'हम अलग तरह के नेता हैं क्योंकि किसी खास परिवार से नहीं आते हैं। हमने बहुत कठिन मेहनत की है और गुजरात में अपने दम पर पहचान बनाई है। हम चुनाव से पहले कोई बड़ा पद लेने के लिए लीडरशिप पर दबाव नहीं बनाना चाहते।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1990 के बाद पहली बार राज्य में 80 से ज्यादा सीटें हासिल की थीं। 

आज तक कांग्रेस ने मेरे साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी नहीं की

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लाखों पटेल वोटरों के एकजुट होने से मदद मिली थी। पाटीदार नेता ने कांग्रेस लीडरशिप से एक बार फिर अपनी भूमिका तय करने की मांग की। पटेल ने कहा, 'यदि आपने मुझे वर्किंग प्रेसिंडेट बनाया है तो फिर मेरी जिम्मेदारी भी तय करनी चाहिए। दो साल हो गए हैं, आपने मेरा रोल तय क्यों नहीं किया है? राज्य में मेरे साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस तक नहीं की गई है।' यही नहीं गुजरात आने पर भी राहुल गांधी के उनसे न मिलने पर भी हार्दिक पटेल ने सवाल उठाया। उन्होंने कहा, 'वह हाल ही में गुजरात आए थे, लेकिन मुझे लगता है कि काफी व्यस्त थे। वह फ्री होंगे तो मुझसे बात करेंगे।'

दिल्ली में मेरा कोई गॉडफादर नहीं है, खुद मेहनत करनी है

यही नहीं हार्दिक पटेल ने कहा कि दिल्ली में मेरा कोई गॉडफादर नहीं है। मुझे अपने ही दम पर काम करना है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि राजस्थान में होने वाले चिंतन शिविर से कोई रास्ता निकलेगा, नए विचार आएंगे और पार्टी आगे बढ़ने की राह तैयार करेगी। भाजपा सरकार की ओर से अपने खिलाफ केस वापस लिए जाने पर हार्दिक ने कहा कि चुनाव को देखते हुए ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि मेरा समुदाय गुजरात में बहुत मजबूत है और भाजपा को यही एक नहीं सैकड़ों केस वापस लेने पड़े हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें