Hindi Newsदेश न्यूज़fire in kuwait killed 35 peoples among 5 indians - India Hindi News

कुवैत की एक इमारत में लगी भीषण आग, 5 भारतीयों समेत 41 लोगों की मौत

कुवैत के दक्षिणी शहर मंगफ में बुधवार को एक इमारत में आग लग गई। इस घटना में कम से कम 35 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 5 भारतीय शामिल हैं। सरकारी कुवैत न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में घटना की जानकारी दी।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, कुवैतWed, 12 June 2024 11:12 AM
share Share

खाड़ी देश कुवैत के दक्षिणी शहर मंगफ में बुधवार को एक इमारत में आग लग गई। इस घटना में कम से कम 41 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 5 भारतीय शामिल हैं। सरकारी कुवैत न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। आग बुधवार सुबह लगी और इमारत से लपटें उठती देखी गईं। यह आग देखते ही देखते बहुमंजिला इमारत के कई फ्लोर तक पहुंच गई। इस हादसे में मरने वाले 5 भारतीय केरल के रहने वाले हैं। कुवैती अथॉरिटीज का कहना है कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।  

इमारत में आग स्थानीय समयानुसार तड़के 4 बजे लगी थी। इस दौरान ज्यादातर लोग सो रहे थे, इसके चलते आग पर काबू पाने में भी समय लगा। यह इमारत एक औद्योगिक प्लांट में काम करने वाले लोगों के लिए लेबर कैंप के तौर पर इस्तेमाल की जाती है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस इमारत में बड़ी संख्या में मलयाली भाषी लोग भी रहते हैं। आग इतनी भीषण थी कि डर के मारे काफी लोग खिड़कियों से ही नीचे कूद पड़े। जान बचाने की इस कोशिश में भी उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में करीब 50 लोग जख्मी हैं। 

इन लोगों को फायर ब्रिगेड और पुलिस के लोगों ने नजदीकी अस्पतालों में एडमिट कराया है। जख्मी लोगों में से भी कई की हालत गंभीर बनी हुई है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें