Hindi Newsदेश न्यूज़Delhi Police press conference on Sidhu Moose Wala Murder case latest Update - India Hindi News

मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली पुलिस बोली, 'अब तक 6 शूटरों की पहचान की गई'

बिश्नोई को मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता कहा जा रहा है। बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि मूसलेवाला हत्या मामले में बिश्नोई मुख्य साजिशकर्ता है।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 10 June 2022 02:29 PM
share Share

पंजाब कांग्रेस के नेता व लोकप्रिय सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अब तक इस मामले में 6 शूटरों की पहचान की गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचएस धालीवाल ने मीडिया को बताया कि गायक की मौत एक सुनियोजित और निर्मम हत्या थी। मीडिया ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस ने संदिग्धों की आठ तस्वीरें जारी की हैं और छह निशानेबाजों की पहचान कर ली गई है। इनमें से पिछले महीने पंजाब के मनसा में हुई हत्या में चार की भूमिका सिद्ध हो चुकी है।

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई को मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता कहा जा रहा है। बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने कहा था कि मूसलेवाला हत्या मामले में बिश्नोई मुख्य साजिशकर्ता है।

इस बीच मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की हिरासत में मौजूद बदमाश लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिये पुणे देहात पुलिस की एक टीम वहां गई है। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ का उद्देश्य मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी और बिश्नोई गिरोह के सदस्य संतोष जाधव के ठिकाने के बारे में कुछ सुराग हासिल करना है, जो फिलहाल फरार है।

पुणे देहात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘दो अधिकारियों की एक टीम दिल्ली गये हैं, जहां वह दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ से मिल कर बिश्नोई से पूछताछ करेंगे। हम जाधव के ठिकाने का पता लगाने के लिये विश्नोई से पूछताछ करना चाहते हैं, जो उस गिरोह का एक सदस्य है।’’ जाधव की पहचान मूसेवाला हत्याकंड में एक शूटर के तौर पर हुयी है। वह पुणे में भी हत्या के एक मामले में आरोपी है, इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ मकोका लगाया है। गौरतलब है कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें