Hindi Newsदेश न्यूज़congress president elections shashi tharoor says if want old congress then Mallikarjun kharge if want change vote to me

Congress President Elections: पुरानी कांग्रेस चाहिए तो खड़गे, बदलाव के लिए मैं खड़ा हूं... जानें और क्या कह गए थरूर

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल शशि थरूर ने शनिवार को एक बार फिर जोर देकर कहा कि पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ उनकी कोई लड़ाई नहीं है।

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 1 Oct 2022 10:12 AM
share Share

Congress President Elections: कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल शशि थरूर ने शनिवार को एक बार फिर जोर देकर कहा कि पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ उनकी कोई लड़ाई नहीं है। हालांकि पार्टी नेताओं को अपने संदेश में इतना जरूर कहा कि अगर पुरानी वाली कांग्रेस चाहिए तो खड़गे को वोट दीजिएगा और अगर बदलाव चाहिए तो मैं खड़ा हूं। बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बाद अशोक गहलोत के रेस से बाहर होते ही मुकाबला शशि थरूर बनाम खड़गे के बीच है। आगामी 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है।

शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शशि थरूर ने कहा, "यह एक युद्ध नहीं है। हम विचारों के अलग-अलग स्कूलों से संबंधित हो सकते हैं। इसलिए हमारी पार्टी के सदस्यों को इसका फैसला लेने दें। उन्होंने कहा, 'मैं सदस्यों से सिर्फ इतना कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के कामकाज से संतुष्ट हैं तो कृपया खड़गे साहब को वोट दें। लेकिन अगर आप बदलाव चाहते हैं और चाहते हैं कि पार्टी अलग तरह से काम करे तो मुझे चुनें।'

थरूर की यह टिप्पणी 80 वर्षीय खड़गे के गांधी परिवार के समर्थन की चर्चा के बीच आई है। इससे पहले खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दिया। ऐसे में माना जा रहा है कि उनका कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय है।

नामांकन के वक्त दिखा भेद
बीते 30 सितंबर को नामांकन के दौरान खड़गे के साथ जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की भीड़ नजर आई तो थरूर के साथ नए चेहरे और पार्टी कार्यकर्ता। उधर, अशोक गहलोत और जी-23 ग्रुप के सदस्यों ने भी खड़गे को अपना समर्थन दिया है। वहीं, दिग्विजय सिंह ने तो नामांकन दाखिल करने से ही इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि खड़गे को मेरा समर्थन है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें