Hindi Newsदेश न्यूज़congress alert after defeat in assembly elections sonia gandhi called gujarat himachal leaders - India Hindi News

हार से अलर्ट हुई कांग्रेस! हिमाचल और गुजरात के लिए अभी से सक्रिय, सोनिया गांधी ने बुलाए नेता

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में निराशाजनक परिणाम के बाद कांग्रेस अलर्ट हो गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नेताओं को दिल्ली बुलाया है। 2022 में ही...

Ankit Ojha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 22 March 2022 04:29 AM
share Share

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में निराशाजनक परिणाम के बाद कांग्रेस अलर्ट हो गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नेताओं को दिल्ली बुलाया है। 2022 में ही गुजरात में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके अलावा अगले साल हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं। सोनिया गांधी ने हिमाचल के 12 नेताओं को दिल्ली बुलाया है। 

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के  अध्यक्ष जगदीश ठाकुर, सुखराम राथवा, विपक्ष के नेता अर्जुल मोधवाड़िया समेत अन्य नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। वे सोनिया गांधी के साथ बैठक में शामिल होंगे। 


दरअसल सोनिया गांधी को भनक लगी थी कि गुजरात में कुछ नेता भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं। बीते दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था कि गुजरात भाजपा कांग्रेस के 10 विधायकों को लालच देने की कोशिश कर रही है। 

बता दें कि 2017 में गुजरात में विधानसभा चुनाव हुए थे और कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि अब कांग्रेस के पास केवल 65 ही विधायक हैं। गुजरात कांग्रेस ने बताया है कि सोनिया गांधी के साथ यह बैठक स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने और आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर है। 

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी देवभूमि द्वारका के शिविर में शामिल हुए थे। वहां कई विधायकों ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से सीधे बात करने की इच्छा जताई थी। शिविर के दौरान यह संभव नहीं था इसलिए नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। इस बीच रथवा ने दावा किया था कि जो कांग्रेस नेता भाजपा में गए हैं वे वहां संतुष्ट नहीं हैं और दोबारा कांग्रेस में आने की इच्छा जता रहे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें