Hindi Newsदेश न्यूज़Congress accused HD Kumaraswamy lit up house using stolen electricity diwali - India Hindi News

पूर्व CM कुमारस्वामी ने चोरी की बिजली से दिवाली पर घर को जगमगाया? कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो

कुमारस्वामी ने इसे लेकर कांग्रेस सरकार की 'गृह ज्योति' योजना की याद दिलाई और कहा कि इसके तहत हर महीने रेजिडेंशियल कनेक्शन के लिए 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाती है, 2,000 यूनिट नहीं।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, बेंगलुरुTue, 14 Nov 2023 11:01 AM
share Share

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री व जनता दल सेक्यूलर के स्टेट चीफ एचडी कुमारस्वामी पर कांग्रेस ने बिजली  चोरी का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेताओं का दावा है कि बेंगलुरु में स्थित अपने जेपी नगर रेजिडेंस को दिवाली पर लाइटों से सजाने के लिए गैरकानूनी तरीके से बिजली हासिल की गई। राज्य में सत्ताधारी दल की ओर से इसे लेकर मंगलवार को एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया गया। साथ ही इसके कैप्शन के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे की निंदा की गई। कुमारस्वामी ने इसके जवाब में कहा कि हमारी ओर से इसे लेकर कुछ भी झूठ नहीं बोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट डेकोरेटर ने पास स्थित बिजली के खंभे से सीधे पावर कनेक्ट कर दी थी। 

जेडीएस लीडर ने कहा, 'जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली, तुरंत उस कनेक्शन को हटवा दिया गया। इसके बाद बिजली के लिए रेजिडेंस के मीटर बोर्ड से कनेक्शन जोड़ा गया।' कांग्रेस ने इस पर तंज कसते हुए कहा, 'दुनिया के इकलौते ईमानदार शख्स एचडी कुमारस्वामी ही हैं। जेपी नगर आवास को गैरकानूनी पावर कनेक्शन के जरिए लाइटों से सजाया गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूर्व मुख्यमंत्री ऐसी गरीबी का सामना कर रहे हैं बिजली चोरी करनी पड़ रही है।' कुमारस्वामी की इस आलोचना का पार्टी की ओर से भी जवाब दिया गया। जेडीएस ने इसे लेकर कांग्रेस सरकार की 'गृह ज्योति' योजना की याद दिलाई और कहा कि इसके तहत हर महीने रेजिडेंशियल कनेक्शन के लिए 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाती है, 2,000 यूनिट नहीं। 

कुमारस्वामी बोले- मैं फाइन भरने के लिए तैयार मगर...
पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट करके कहा, 'इस चूक को लेकर मैं दुखी हूं। BESCOM (बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी) के अधिकारियों को आकर जांच करने दीजिए। इसके बाद वे नोटिस जारी करेंगे। मैं फाइन भरने के लिए तैयार हूं।' साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह छोटी से बात को बड़े मुद्दे के तौर पर पेश कर रही है। कुमारस्वामी ने कहा, 'मैंने राज्य की किसी सरकारी प्रॉपर्टी पर कब्जा नहीं जमाया है। ना ही किसी की जमीन पर अतिक्रमण हुआ है। यह जमीन-जायदाद को लेकर कोई ऐसी लड़ाई नहीं है जिसके लिए किसी का खून बह सकता है।'

'आर्थिक दिक्कतें थीं तो गृह ज्योति योजना का लाभ उठाते'
उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने भी इस मामले को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि BESCOM जरूर इस मामले को लेकर सही एक्शन लेगा। हांलाकि, उन्होंने इस बात को लेकर आशंका भी जताई कि कुमारस्वामी के खिलाफ इसे लेकर कोई केस दर्ज हो सकता है। कांग्रेस की ओर से कुमारस्वामी पर तंज कसते हुए कहा गया, 'अगर आप इस तरह की आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे थे तो आपको गृह ज्योति योजना के तहत आवेदन देना चाहिए था। अच्छा, ऐसा हो सकता है कि आपको हमारी इस स्कीम के बारे में जानकारी न हो, जो कि केवल एक ही इलेक्ट्रिसिटी मीटर की परमिशन देती है। आपके नाम पर तो कई सारे मीटर रजिस्टर्ड हैं।'

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें