Hindi Newsदेश न्यूज़agnipath scheme applications break record for air force registration process end - India Hindi News

'अग्निपथ' के तहत वायुसेना में रेकॉर्ड तोड़ आवेदन, कभी नहीं भरे गए इतने फॉर्म

अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया खत्म हो गई है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक इस बार 7.5 लाख आवेदन आए हैं जो कि किसी भी साइकल से ज्यादा हैं।

Ankit Ojha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 July 2022 01:16 PM
share Share

सरकार की अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में भर्ती के लिए लगभग 7.5 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस खत्म हो गया है। इस बार रेकॉर्ड तोड़ आवदेन आए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रधान प्रवक्ता भूषण बाबू ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। वायुसेना ने कहा कि इतने अभ्यर्थियों ने किसी भी भर्ती में आवेदन नहीं किया। 

बता दें कि कोरोना की वजह से दो साल से एयरफोर्स और नेवी में भर्तियां नहीं हो रही थीं। हिंदुस्तान टाइम्स ने रिपोर्ट किया था कि हरियाणा के बहुत सारे युवा भर्ती दोबारा शुरू करने की मांग कर रहे थे। बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 24 जून को शुरू हुए थे। मंगलवार को रजिस्ट्रेशन खत्म हो गया है। 

वायुसेना में कुल 3 हजार भर्तियां होनी हैं। ऐसे में इस बार अभ्यर्थियों के लिए कड़ी स्पर्धा होगी। वायुसेना द्वारा साझा किए गए आँकड़े के मुताबिक इस बार 7,49,899 आवेदन आए हैं। इससे पहले किसी एक साइकल में सबसे ज्यादा 6,31,528 आवेदन मिले थे। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जो भी चयन होंगे उन्हें अग्निवीरवायु कहा जाएगा। 


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें