Notification Icon
Hindi Newsमहाराष्ट्र न्यूज़Eknath Shinde government reverses Uddhav Thackeray decision over suspension of former commissioner Parambir Singh

एकनाथ शिंदे सरकार ने पलटा उद्धव ठाकरे का फैसला, पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह का निलंबन वापस

शिंदे-फडणवीस सरकार ने परमबीर सिंह को बड़ी राहत देते हुए अब महाराष्ट्र सरकार ने परमबीर सिंह पर लगे सभी आरोप वापस ले लिए हैं। वसूली कांड में लगे सभी आरोपों पर सरकार ने वापस ले लिया है।

Himanshu Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईFri, 12 May 2023 10:30 AM
share Share

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आई है। शिंदे-फडणवीस सरकार ने परमबीर सिंह को बड़ी राहत देते हुए अब महाराष्ट्र सरकार ने उन पर लगे सभी आरोप वापस ले लिए हैं। इसके अलावा सरकार ने दिसंबर 2021 में जारी निलंबन आदेश को भी रद्द कर दिया है। इस संबंध में सरकार ने कहा है कि परमबीर सिंह को ऑन ड्यूटी माना जाए।

सस्पेंशन के बाद बिताए दिन को ड्यूटी माना गया

सरकार के संयुक्त सचिव वेंकटेश भट की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि चार्जशीट ऑल इंडिया सर्विस के अनुशासन और अपील नियम, 1969 के नियम 8 के तहत परमबीर सिंह, आईपीएस (सेवानिवृत्त) का निलंबन वापस लिया जाता है और केस को बंद किया जाता है।

उनके निलंबन से संबंधित एक अन्य आदेश में कहा गया है, "ऑल इंडिया सर्विस नियम, 1958 के प्रावधानों के अनुसार परमबीर सिंह, आईपीएस (सेवानिवृत्त) का निलंबन रद्द किया जाता है और 02/12/2021 से 30/06/2022 तक के निलंबन की अवधि को ड्यूटी पर बिताई गई अवधि माना जाएगा।"

क्या था मामला
परमबीर सिंह पर जबरन वसूली, भ्रष्टाचार और कदाचार के कई मामले दर्ज थे। एंटीलिया बम केस को गलत तरीके से हैंडल करने के कारण उन्हें मुंबई पुलिस प्रमुख के पद से हटा दिया गया था। परमबीर सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो की तरफ से पांच अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गईं थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें