Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़CM Hemant Soren honored inter and matric topper

राज्य में सीमित नहीं होगी प्रतिभा, बिहारी छात्रों को भी मिलेगा सम्मान; बोले CM हेमंत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को 2022 में 10वीं और 12वीं की परीक्षा के टॉपरों को सम्मानित किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि 10वीं और 12वीं के टॉपरों को आगे की पढ़ाई के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Suraj Thakur हिन्दुस्तान ब्यूरो, रांचीTue, 28 March 2023 12:42 AM
share Share

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को 2022 में 10वीं और 12वीं की परीक्षा के टॉपरों को सम्मानित किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि 10वीं और 12वीं के टॉपरों को आगे की पढ़ाई के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनकी पढ़ाई में सरकार मदद करेगी। प्रोजेक्ट भवन में आयोजित समारोह में जैक के 25, सीबीएसई के 20 व आईसीएसई के 23 टॉपर्स को राशि के साथ लैपटॉप व स्मार्ट फोन दिया गया। झारखंड स्टेट ओलंपियाड में चयनित 62 विद्यार्थियों में से 55 को लैपटॉप दिया गया।

समारोह में मुख्यमंत्री ने छात्रों को क्या-क्या दिया
समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि तीनों बोर्ड के स्टेट टॉपर को तीन-तीन लाख, सेकेंड टॉपर को दो लाख और थर्ड टॉपर की एक लाख दिया जा रहा है। 10वीं-12वीं के बाद अगले पड़ाव की चिंता न करें। इसके लिए सरकार तैयार है। कॉलेज या स्कूल जाने पर पैसों के साथ लैपटॉप-मोबाइल की जरूरत होती है। आज आमदनी को लेकर चिंता रहती है और वे कई चीजों पर कमी कर जरूरतों को पूरा करते हैं। ऐसे परिवारों को बच्चों के माध्यम से जोड़ने का काम किया गया है। सीएम ने कहा कि इस वर्ष 130 विद्यार्थी सम्मानित हुए हैं। अगले साल यह संख्या दोगुनी भी हो गई तो सरकार उन्हें सम्मान देगी।

क्या-क्या मिला

● स्टेट टॉपर को तीन लाख, सेकेंड टॉपर को दो लाख और थर्ड टॉपर को मिले एक लाख रुपये

● लैपटॉप, स्मार्ट फोन और सर्टिफिकेट भी दिये गए

कॉफी टेबल बुक लोकार्पित

सीएम ने 2 कॉफी टेबल बुक का लोकार्पण किया। इसमें खेलो झारखंड व समग्र शिक्षा अभियान के तहत आयोजित कला उत्सव की जानकारी दी गई है। समारोह में राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का संदेश भी पढ़ा गया।

बिहार-यूपी के छात्र भी होंगे सम्मानित
मुख्यमंत्री ने कहा कि देवघर के एक छात्र को पुरस्कृत किया है। वह बिहार का है। इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। अगर कोई बिहार-यूपी का है और वह झारखंड में पढ़कर टॉपर बनता है तो सरकार उसे पुरस्कृत करेगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें