Hindi Newsझारखंड न्यूज़caretaker along with four mlas tight security outside legislators having fun in hyderabed

चार विधायकों के साथ एक केयर टेकर, बाहर सुरक्षा का कड़ा पहरा; हैदराबाद में MLAs काट रहे मौज

झारखंड में शुक्रवार को चंपाई सरकार बन गई। सरकार बनने के बावजूद महागठबंधन के 36 विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया। सभी विधायक चार्टर्ड प्लेन से तेलंगाना रवाना हुए। फ्लोर टेस्ट से पहले वापस आएंगे।

Sneha Baluni हिन्दुस्तान, रांचीSat, 3 Feb 2024 02:55 AM
share Share

चंपाई सोरेन के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ महागठबंधन के 36 विधायकों को रांची से हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया है। अब सभी विधायक चार फरवरी की शाम रांची लौटेंगे और पांच फरवरी को झारखंड विधानसभा के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाये गये सत्र में शामिल होंगे। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन राजभवन में चंपाई सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला रहे थे, इसी दौरान सर्किट हाउस से महागठबंधन के विधायक रांची एयरपोर्ट के लिए बस से रवाना हो गये। 

एयरपोर्ट में दो चार्टर प्लेन से हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरे। यहां से विधायकों को दो बसों में समीरपेट के लियोनिया रिसॉर्ट्स ले जाया गया। तेलंगाना के राज्य मामलों के प्रभारी दीपादास मुंशी और मंत्री पोन्नम प्रभाकर के नेतृत्व में उन्हें रिसॉर्ट् में ले जाया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संपत कुमार समेत कांग्रेस नेता रोहिन रेड्डी, अनिल कुमार यादव, माल रेड्डी, रामी रेड्डी भी रिसॉर्ट में मौजूद हैं। रिसॉर्ट में 36 विधायकों के साथ 14 अन्य नेता भी हैं।

हैदराबादी बिरयानी चखा, शाकाहारी को मलाई कोफ्ता

महागठबंधन के विधायकों ने हैदराबादी व्यंजनों का भी स्वाद चखा। विधायकों के लियोनिया रिसॉर्ट्स पहुंचते ही ईरानी चाय और उस्मानिया बिस्किट से उनका स्वागत किया गया। इसके बाद मिर्ची समेत अन्य पकौड़ा शाम के नाश्ते में दिया गया है। रात के भोजन में विधायकों ने हैदराबादी बिरयानी, लुखमी, मराग, मलाई पाया, बोटी कबाब, हलीम का स्वाद लिया। शाकाहारी में पनीर, मशरूम, मिक्स वेज, मलाई कोफ्ता, दाल की व्यवस्था थी। वहीं, मिठाई में कुबानी मिठा, डबल का मीठा, जौजी हलवा भी पसोसा गया।

सुरक्षा पुख्ता, चार विधायकों के साथ एक केयर टेकर

लियोनिया रिसॉर्ट्स में महागठबंधन के विधायकों के ठहरने के लिए उत्तम प्रबंध किया गया है। हर चार विधायक के साथ एक केयर टेकर नियुक्त किया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता से लेकर कांग्रेस की रेवंत रेड्डी सरकार के मंत्री और पार्टी के स्थानीय नेता इसमें जुटे हुए हैं। कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ताओं को केयर टेकर की जिम्मेदारी दी गई है। रिसॉर्ट के बाहर सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किये गए हैं। विधायकों को बाहर जाने की मनाही है और सारी सुख-सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है।

रांची एयरपोर्ट पर विधायकों के आते ही बढ़ी सरगर्मी

सीएम चंपई सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने 11.55 बजे राजभवन पहुंचे। राजनीतिक गहमागहमी के बीच चंपई सोरेन करीब 1215 बजे शपथ ले रहे थे। इसी दौरान राजनीतिक अंदेशाओं को लेकर विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी। राजभवन में चल रहे शपथ समारोह के बीच विधायकों से भरी बस एयरपोर्ट के लिए सर्किट हाउस से 12.12 बजे निकली। विधायक दो बसों से भरकर करमटोली के रास्ते एयरपोर्ट के लिए निकले। सभी विधायकों ने पास लेकर विमान की ओर प्रस्थान किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें