Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़गढ़वाLand businessman shot dead FIR registered against two

जमीन कारोबारी को गोली मारकर हत्या, दो के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज

सदर थाना क्षेत्र के मथुरा बांध के पास गुरुवार की रात 10 बजे अज्ञात अपराधियों ने जमीन कारोबारी कृष्णा कुमार चन्द्रवंशी को गोली मारकर हत्या कर...

Newswrap हिन्दुस्तान, गढ़वाFri, 19 June 2020 12:30 PM
share Share

सदर थाना क्षेत्र के मथुरा बांध के पास गुरुवार की रात 10 बजे अज्ञात अपराधियों ने जमीन कारोबारी कृष्णा कुमार चन्द्रवंशी को गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गए। घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर कृष्णा का घर था। वह घर पहुंचने वाला ही था कि पहले से घात लगाए अपराधियों ने कृष्णा पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। उससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर घर वाले वहां पहुंचे। उसके बाद पुलिस को उन्होंन घटना की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल लाई। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि कृष्णा जमीन का कारोबार करते थे। गुरुवार की रात वह रामासाहू स्टेडियम की ओर से घर जा रहा था। उसी दौरान घात लगाकर पहले से बैठे अपराधियों ने उस पर गोली चला दी। उसमें कृष्णा को चार गोली लगी। गोली लगने के कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी वहां से भाग गए। परिजनों ने बताया कि कुछ लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनी। उसके बाद भी वहां जाने की हिम्मत नहीं की। कुछ देर बाद लोग वहां पहुंच कृष्णा की पहचान की। उधर उक्त घटना में मृतक के भाई रामस्वरूप चन्द्रवंशी ने थाने में आवेदन देकर दीनानाथ विश्वकर्मा, बिहारी विश्वकर्मा सहित एक अन्य पर प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस ने उक्त मामले में दस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उक्त संबंध में एसडीपीओ बाहमन टूटी ने बताया कि घटना के बाद पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं मृतक के भाई रामस्वरूप ने नगवा के ही दीनानाथ और बिहारी सहित एक अज्ञात सहित तीनों लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है। घटना के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है। उधर पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर तहकीकात कर रही है।

जमीन कारोबार को लेकर दूसरी घटना:

जिले में चल रहे जमीन कारोबार के कारण पिछले तीन महीने में यह हत्या की दूसरी घटना है। 21 मार्च को सोनपुरवा निवासी 40 वर्षीय राजेश महतो की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उक्त हत्या भी जमीन के कारोबार से जुड़ा था। पुलिस उक्त मामले का अबतक घटना को अंजाम देनेवाले अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी। वहीं अपराधियों ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए दूसरी घटना को अंजाम दे दिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें