Hindi Newsविदेश न्यूज़who is Mariam Moshiri BBC anchor in discussion who showed finger in live show now apologized - International news in Hindi

BBC के लाइव शो में उंगली दिखाने वाली एंकर ने मांगी माफी, कौन हैं मरियम मोशिरी? क्यों किया था ऐसा

BBC News Anchor Mistake: पिछले बुधवार को जैसे ही एंकर मरियम मोशिरी को अपनी गलती का आभास हुआ, उन्होंने तुरंत अपना हाथ नीचे किया और सामान्य मुद्रा में आते हुए समाचार पढ़ना शुरू कर दिया था।

Admin लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 16 Dec 2023 03:49 AM
share Share

मशहूर ब्रिटिश प्रसारक बीबीसी (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन) की न्यूज एंकर मरियम मोशिरी ने लाइव शो में उंगली दिखाने की गलती पर माफी मांग ली है। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से उनके वीडियो की चर्चा जोरों पर थी। पिछले बुधवार को उन्हें दोपहर की एक लाइव बुलेटिन के दौरान अपनी भौहें तनी हुई और तीन उंगलियों को चेहरे के सामने लाते हुए गलती से लाइव प्रसारित कर दिया गया था। जैसे ही एंकर को अपनी गलती का आभास हुआ, उन्होंने तुरंत अपना हाथ नीचे किया और सामान्य मुद्रा में आते हुए समाचार पढ़ना शुरू कर दिया था।

अब शुक्रवार (15 दिसंबर) को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि उन्हें खेद है कि क्रू मेंबर के साथ किया जा रहा मजाक लाइव प्रसारित हो गया। उन्होंने ट्वीट किया, "तो किसी ने पूरा वीडियो जारी कर दिया! बीबीसी ने इसे जारी नहीं किया है और  निश्चित रूप से मैंने भी ऐसा नहीं किया है लेकिन एक तरह से मुझे लगता है कि मुझे खुशी है कि इससे पता चलता है कि काउंटडाउन के दौरान मैं क्रू मेंबर के साथ थोड़ा मजाक कर रही थी। लेकिन फिर से, बहुत खेद जताती हूं कि यह प्रसारित हो गया। यह एक निजी हंसी थी।"

मोशिरी ने लिखा है, "जैसे ही काउंटडाउन शुरू हुआ, मैंने अपनी उंगली मोड़ ली। यह क्रू मेंबर्स के साथ एक मजाक था लेकिन गलती से यह प्रसारित हो गया।" उन्होंने लिखा है, “यह टीम के साथ एक निजी मजाक था और मुझे खेद है कि यह प्रसारित हो गया! ऐसा होना मेरा इरादा नहीं था और अगर मैंने किसी को ठेस पहुंचाई या परेशान किया तो मुझे खेद है। मैं वास्तव में दर्शकों या यहां तक ​​कि किसी व्यक्ति पर 'कुछ नहीं उछाल रही' थी। यह एक मूर्खतापूर्ण मजाक था, जो मेरे कुछ साथियों के लिए था।”

कौन हैं मरियम मोशिरी
मोशिरी बीबीसी की प्रमुख न्यूज एंकर हैं। फरवरी में उन्हें बीबीसी न्यूज़ चैनल के मुख्य प्रस्तोता के रूप में पदोन्नत किया गया था। मोशिरी ने 20 वर्षों से अधिक समय तक ब्रिटिश प्रसारक के लिए काम किया है। उन्होंने 2001 में IRN रेडियो से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह जल्द ही बीबीसी की बिजनेस और इकोनॉमिक्स यूनिट में एक प्रस्तुतकर्ता की भूमिका में आ गईं। वह फिलहाल लंदन में रह रही हैं। वह शादीशुदा हैं और तीन बच्चों की मां हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें