Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़Video Former US president George Bush condemns Iraq invasion instead of Ukrainian war in a major gaffe - International news in Hindi

US के पूर्व राष्ट्रपति बुश ने की इराक पर अमेरिकी हमले की निंदा! वीडियो वायरल

अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश की एक कार्यक्रम के दौरान जबान फिसली और उन्होंने गलती से यूक्रेन की जगह इराक बोल दिया और इराक पर हमले की निंदा की। कहा- 'इराक पर आक्रमण करने का क्रूर फैसला...'

Aditya Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 19 May 2022 01:38 PM
share Share

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश यूक्रेन पर रूसी आक्रमण को लेकर कुछ ऐसा बोल गए जिसके कारण उनका एक वीडियो वायरल हो गया है। एक कार्यक्रम में बुश ने यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की कड़ी निंदा की और उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को निरंकुश बताते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की तुलना ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल से की। इसी दौरान उनकी जबान फिसली और उन्होंने गलती ने यूक्रेन की जगह इराक बोल दिया और इराक पर हमले की निंदा कर दी।

'इराक पर आक्रमण करने का क्रूर फैसला...'

बुश ने पुतिन की आलोचना करते हुए कहा कि इसका नतीजा ये हुआ है कि रूस में नियंत्रण और संतुलन नहीं रहा है। इसी दौरान बुश की जुबान फिसली और उन्होंने कहा, 'इराक पर आक्रमण करने का ये एक व्यक्ति का पूरी तरह से अनुचित और क्रूर फैसला है...मेरा मतलब है यूक्रेन पर आक्रमण करने का...' बुश की ये बात सुनकर दर्शक भी हंसने लगे जिसके बाद बुश ने दबी जुबान में कहा, 'इराक भी।' इतना ही नहीं, इस पूरे वाकए के बाद बुश ने अपनी फिसलती जुबान का दोष अपने 75 साल के उम्र पर मढ़ा तो लोग फिर से हंस पड़े।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

बता दें साल 2003 में बुश के शासनकाल में अमेरिकी सेना ने इराक पर आक्रमण किया था। इराक युद्ध में चार हजार से अधिक अमेरिकी सैनिक मारे गए थे और इराक के 10 हजार से अधिक नागरिक भी मारे गए। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि जो भी हो अंत में सच जुबान पर आ ही जाता है वहीं कुछ लोगों ने कहा कि वीडियो का सबसे अच्छा पार्ट वो है जब बुश ने दबी जुबान से कहा, 'ठीक है, इराक भी'।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें