Hindi Newsविदेश न्यूज़namaz in airport of france creates huge row people says thats masjid - International news in Hindi

क्या एयरपोर्ट अब मस्जिद बन गया है? खुले में नमाज पर फ्रांस में विवाद, भड़के लोग

फ्रांस के एक एक एयरपोर्ट में नमाज पढ़े जाने को लेकर विवाद हो गया है। सोशल मीडिया पर नमाज पढ़े जाने की तस्वीरें शेयर हो रही हैं और लोग पूछ रहे हैं कि क्या एयरपोर्ट अब मस्जिद में तब्दील हो गया है?

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, पेरिसMon, 6 Nov 2023 11:36 AM
share Share

फ्रांस के एक एक एयरपोर्ट में नमाज पढ़े जाने को लेकर विवाद हो गया है। सोशल मीडिया पर नमाज पढ़े जाने की तस्वीरें शेयर हो रही हैं और लोग पूछ रहे हैं कि क्या एयरपोर्ट अब बदलकर मस्जिद बन गया है? यह मामला सामने आने के बाद फ्रांस सरकार ने कार्रवाई की बात कही है। इसके अलावा एयरपोर्ट अथॉरिटी ने माफी मांगी है। दरअसल फ्रांस में एयरपोर्ट, स्टेशन, स्कूल और बस अड्डे जैसी सार्वजनिक जगहों पर धर्म का प्रदर्शन करना मना है। ऐसे में एयरपोर्ट पर खुले में नमाज पढ़ना नियम का उल्लंघन है। फ्रांस के हवाई अड्डों में सभी धर्मों के लोगों के लिए एक कॉमन स्पेस बनाया गया है, जहां वे प्रार्थना कर सकें। 

यह घटना फ्रांस के चार्ल्स डि गॉले एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल की है। कहा जा रहा है कि जॉर्डन की एक फ्लाइट पर सवार होने से पहले दर्जनों यात्रियों ने नमाज पढ़ी थी। सरकार का कहना है कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा कि यह घटना दुखद है। खासतौर पर हमास और इजरायल के बीच जारी जंग के दौरान ऐसी तस्वीरें वायरल होने से तनाव भी बढ़ने की आशंका है। फ्रांस के परिवहन मंत्री क्लीमेंट बिउने ने सोशल मीडिया पर लिखा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की यह जिम्मेदारी है कि वह नियमों का पालन करें। हम सख्ती से उन्हें लागू करना तय करेंगे।

फ्रांस के सबसे बड़े एयरपोर्ट के टर्मिनल 2B पर नमाज पढ़े जाने का यह वाकया हुआ, जिसमें करीब 30 लोग शामिल थे। इन लोगों ने 10 मिनट तक हवाई अड्डे पर खुले में ही नमाज पढ़ी और फिर फ्लाइट में सवार हुए। एयरपोर्ट के सीईओ ऑगस्टिन डि रामानेट ने लिखा कि यह दुखद घटना है। हम इस पर ऐक्शन लेंगे। उन्होंने कहा कि पूजा के लिए स्थान तय हैं। बॉर्डर पुलिस को बताया गया है कि ऐसी चीजों को रोकें और पूरी निगरानी रखी जाए। फ्रांस में सोशल मीडिया पर नमाज की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लोग पूछ रहे हैं कि क्या एयरपोर्ट का दर्जा बदल गया है और उसे मस्जिद में तब्दील कर दिया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें