Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़22 US troops injured in helicopter crash in northeast Syria - International news in Hindi

उत्तर पूर्व सीरिया में हेलीकॉप्टर हादसे में अमेरिकी सेना के 22 जवान घायल

सीरिया में फिलहाल करीब 900 अमेरिकी बल हैं और उनके साथ अनुबंध कर्मी भी हैं जिनकी संख्या ज्ञात नहीं है। ये बल आतंकी गुट ISIS के खिलाफ लड़ाई में कुर्दों के नेतृत्व वाले सीरियाई डेमोक्रेटिक की मदद कर रहे।

Pramod Praveen एजेंसी, बेरूतTue, 13 June 2023 09:11 AM
share Share

उत्तर पूर्व सीरिया में सप्ताहांत में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अमेरिकी सेना के 22 जवान घायल हो गए। अमेरिकी सेना ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि घायल जवानों का इलाज चल रहा है। उसने कहा कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। अमेरिकी सेना ने कहा, ''उत्तर पूर्व सीरिया में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अमेरिकी सेना के विभिन्न दर्जे के 22 सदस्य घायल हो गए हैं।''
    
सेना के मुताबिक, घटना रविवार को हुई और इस मामले में जांच चल रही है। उसने कहा कि दुश्मन की ओर से किसी तरह के हमले की कोई जानकारी नहीं है।
    
सीरिया में फिलहाल करीब 900 अमेरिकी बल हैं और उनके साथ अनुबंध कर्मी भी हैं जिनकी संख्या ज्ञात नहीं है। अमेरिकी बल आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में कुर्दों के नेतृत्व वाले सीरियाई डेमोक्रेटिक बलों की मदद कर रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें