Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़20 killed in ambush on bus carrying Syrian soldiers - International news in Hindi

सीरियाई सैनिकों को ले जा रही बस पर घात लगाकर हमला, 20 सैनिकों की मौत

इराक सीमा पर स्थित देर अल-ज़ोर प्रांत के मयादीन शहर के पास एक सुनसान सड़क पर किए गए हमले में सीरिया के 23 सैनिकों की मौत हो गई और 10 अन्य ज़ख्मी हो गए।

Madan Tiwari एपी, बेरुतFri, 11 Aug 2023 09:48 AM
share Share

सीरिया के पूर्वी हिस्से में बंदूकधारियों ने सैनिकों को ले जा रही एक बस पर घात लगाकर हमला कर दिया, जिससे इस घटना में कम से कम 20 सैनिकों की मौत हो गई तथा कई अन्य जख्मी हो गए। विपक्षी कार्यकर्ताओं ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने बृहस्पतिवार रात में हमला किया। 2019 में आतंकी संगठन की शिकस्त के बाद भी उनके 'स्लीपर सेल' सीरिया के विभिन्न इलाकों में घातक हमलों को अंजाम देते रहे हैं। 

ब्रिटेन स्थित 'सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्मूमन राइट्स' ने कहा कि इराक सीमा पर स्थित देर अल-ज़ोर प्रांत के मयादीन शहर के पास एक सुनसान सड़क पर किए गए हमले में सीरिया के 23 सैनिकों की मौत हो गई और 10 अन्य ज़ख्मी हो गए। एक अन्य कार्यकर्ता ने कहा कि 20 सैनिकों की मौत हुई है, और कई अन्य ज़ख्मी हुए हैं। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी 'सना' ने एक सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि हमला बृहस्पतिवार रात को हुआ था, जिसमें कई सैनिक मारे गए हैं और ज़ख्मी हुए हैं।

उन्होंने इससे ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी है । सीरिया की सेना और सरकार ने हमले पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। आईएस ने सीरिया और इराक के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया था और जून 2014 में संगठन ने वहां 'खलीफा' घोषित कर दिया। इसके बाद 2017 में वह इराक में हार गये और इसके दो साल बाद सीरिया ने भी उन्हें खदेड़ दिया था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें