Notification Icon
Hindi Newsहरियाणा न्यूज़dushyant chautala says manohar lal khattar and anil vij also out

मेरे साथ खट्टर और अनिल विज की कुर्सी भी गई, सरकार से बेदखल होते ही तेवर में दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री पद से उतरते ही दुष्यंत चौटाला तेवर में आ गए हैं। उन्होंने हिसार में रैली करते हुए कहा कि पीएम मोदी जिसकी तारीफ कर देते हैं, उसका पत्ता कट जाता है। ऐसा ही खट्टर के साथ हुआ।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, चंडीगढ़Wed, 13 March 2024 12:14 PM
share Share

हरियाणा के डिप्टी सीएम की कुर्सी जाते ही दुष्यंत चौटाला तेवर में आ गए हैं। भाजपा के साथ गठबंधन टूटकर सत्ता से बेदखल दुष्यंत ने आज हिसार में रैली की। उन्होंने कहा कि जब मैं नड्‌डा जी से मिलकर आया और आकर अजय चौटाला से चर्चा की कि भाजपा ये कह रही है कि जाकर रोहतक से चुनाव लड़ लो। अजय चौटाला ने मुझे कहा कि भाजपा को जाकर कह दो 5100 पेंशन कर दो, हम एक भी सीट नहीं लेंगे। मैं रात एक बजे जाकर उन्हें कहकर आया। उन्होंने कहा कि विचार करके बताते हैं। विचार ऐसे हुए कि मेरे साथ खट्‌टर और विज जी की भी कुर्सी चली गई।

इसके आगे दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेरे पास कई भाजपा के विधायक आते थे। वे कहते थे कि राज तो आप ही चला रहे हो। हरियाणा की जनता को जात-पात से उठाकर, आगे ले जाने का कम किया। हम ने एक-एक काम प्रयास कर पूरा किया। आज महिलाओं को पंचायती राज में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी दी। हमने उनकी जात नहीं पूछी। प्रमोशन में एससी वर्ग को हिस्सेदारी दी। गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी बन रही हैं। उसमें हर जाति का बच्चा जाकर पढ़ेगा। बच्चों के पेपर 50 किलोमीटर के अंदर करवाने का काम किया।

जननायक जनता पार्टी के नेता बोले कि मैं अजय सिंह चौटाला को विश्वास दिला सकता हूं कि हम 11 महीने पहले इसी हौसले के साथ चुनाव में गए थे। 15 प्रतिशत वोट चाबी को मिले थे। आज भी कहता हूं कि आप हमारी यूं ही जिम्मेवारी लगाते रहो। पिछली बार 10 थे, इस बार 50 से ज्यादा सीट लेकर आएंगे। दुष्यन्त ने कहा कि भाजपा हमारे सहयोग के साथ साढ़े चार साल सरकार चला गई। आज भी चला रही है। आज निर्दलीय विधायकों के साथ बहुमत उनके साथ है। जो साढ़े चार साल हमने सरकार चलाई, वह प्रदेश की तरक्की, किसान-कमेरा कैसे सशक्त हो, उसके लिए काम किया।

हिसार की रैली में लगे- सीएम आया के नारे 

दुष्यंत चौटाला के रैली में आते ही कार्यकर्ताओं ने सीएम आया सीएम आया के नारे लगाए। दुष्यंत चौटाला ने रैली को बेहद ही आक्रामक अंदाज में संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि अब तक तो गठबंधन धर्म के कारण चुप था, अब दिल से बोझ हट गया। दुष्यंत ने कहा कि मनोहर लाल के इस्तीफे के एक दिन पहले पीएम मोदी ने मनोहर लाल की खूब तारीफ की थी। 

PM मोदी जिसकी तारीफ कर देते हैं- उस पर संकट आ जाता है

उन्होंने कहा कि 11 मार्च को गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन के दौरान पीएम ने पुरानी यादें साझा करते हुए कहा था कि उनकी मनोहरलाल के साथ पुरानी दोस्ती है। मनोहर लाल के पास एक मोटरसाइकिल होती थी, जिसे मनोहर चलाते थे और वह उनके पीछे बैठते थे। उनकी तारीफ ही खट्टर सरकार पर भारी पड़ गयी। मोदी कई और नताओं की भी तारीफ कर के गए थे, उन्हें भी अब सोचना चाहिए, उनके टिकट भी कट सकते हैं।

रिपोर्ट- मोनी देवी

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें