Notification Icon
Hindi Newsहरियाणा न्यूज़Congress rebel Kuldeep Bishnoi may resign from the legislature soon had recently met Nadda and Shah

जल्द विधायकी से इस्तीफा दे सकते हैं कांग्रेस के बागी कुलदीप बिश्नोई, हाल ही में की थी नड्डा और शाह से मुलाकात

10 जून को पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन के खिलाफ क्रॉस वोट करने के बाद कांग्रेस द्वारा उन्हें सभी प्रमुख पदों से हटा दिया गया था। हालांकि अभी तक पार्टी से निष्कासित नहीं किया गया है।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, चंडीगढ़Mon, 11 July 2022 04:35 PM
share Share

आदमपुर से कांग्रेस के बागी विधायक कुलदीप बिश्नोई जल्द ही हरियाणा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। मुलाकात के साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से कांग्रेस आलाकमान की तस्वीर हटा ली थी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बिश्नोई जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने पिछले महीने हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया था।

10 जून को पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन के खिलाफ क्रॉस वोट करने के बाद कांग्रेस द्वारा उन्हें सभी प्रमुख पदों से हटा दिया गया था। हालांकि अभी तक पार्टी से निष्कासित नहीं किया गया है। एक करीबी सहयोगी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि बिश्नोई जल्द ही विधानसभा की सदस्यता से आधिकारिक रूप से इस्तीफा दे सकते हैं और फिर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। यदि वह विधानसभा से इस्तीफा दिए बिना किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होते हैं तो उनकी विधायकी अपने आप रद्द हो जाएगी। 

अगर वे इस्तीफा देते हैं, तो उन्हें आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ना होगा। ऐसे में हरियाणा से चार बार से विधायक व दो बार के लोकसभा सांसद कुलदीप बिश्नोई खुद या फिर अपने बेटे भव्य को भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा सकते हैं। आदमपुर पिछले कई दशकों से बिश्नोई परिवार का गढ़ माना जाता है।

कुलदीप बिश्नोई के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को कहा कि आदमपुर से विधायक बिश्नोई अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करने से पहले विधायक के तौर पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

हुड्डा का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से रविवार को मुलाकात की। उन्होंने पिछले महीने हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया था। हुड्डा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह (बिश्नोई) अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन ऐसा करने से पहले उन्हें विधायक के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि आदमपुर के लोगों ने उन्हें कांग्रेस के विधायक के तौर पर चुना है।’’

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें