Notification Icon
Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़meta will not suggest political content on Instagram and Threads from now - Tech news hindi

इस बार Instagram पर नहीं होगा चुनावी प्रचार, मार्क जुकरबर्ग ने किया बड़ा चेंज

मार्क जुकरबर्ग के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Instagram और Threads पर अब यूजर्स को राजनीतिक कंटेंट के सुझाव नहीं दिए जाएंगे। वहीं अगर यूजर कोई राजनीतिक अकाउंट फॉलो करता है तो उसका कंटेंट दिखता रहेगा।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 05:07 AM
share Share

मार्क जुकरबर्ग की सोशल मीडिया कंपनी Meta ने एक बड़ा फैसला लिया है और कहा है कि अब इसके सोशल मीडिया ऐप्स पर राजनीतिक कंटेंट के सुझाव नहीं दिखाए जाएंगे। यानी कि यूजर्स को अब सजेशंस में कोई राजनीतिक कंटेंट नहीं दिखेगा। हालांकि, वे जो अकाउंट्स फॉलो करते हैं उनपर पोस्ट किया जाने वाला राजनीतिक कंटेंट फीड में दिखेगा। 

मेटा ने बताया है कि Instagram और Threads ऐप्स में यूजर्स को बाय-डिफॉल्ट अब राजनीतिक कंटेंट सजेशंस में नहीं दिखेगा। अगर उन्हें ऐसे कंटेंट में दिलचस्पी है तो संबंधित अकाउंट फॉलो करने पर फीड में यह कंटेंट दिखाया जाएगा। इंस्टाग्राम हेड एडम मॉसेरी ने इन बदलावों की जानकारी दी है और बताया है कि यूजर्स पर इसका सीधा असर नहीं होगा। 

एडम मॉसेरी ने क्या कहा? 
एडम ने बताया कि इंस्टाग्राम और थ्रेड्स ऐप्स में बड़ा बदलाव होने जा रहा है और इन ऐप्स में प्रोऐक्टिव तरीके से राजनीतिक कंटेंट के सुझाव नहीं दिए जाएंगे। दोनों ही ऐप्स में यूजर्स को सजेशंस में कंटेंट दिखाया जाता है, जो उनकी पसंद से जुड़ा होता है। इन सजेशंस में अब राजनीतिक कंटेंट नहीं दिखेगा। 

इंस्टाग्राम हेड ने लिखा, "अगर आप कोई राजनीतिक अकाउंट इंस्टाग्राम या थ्रेड्स पर फॉलो करते हैं तो हम आपके और उस अकाउंट के कंटेंट के बीच नहीं आएंगे। इसके अलावा हम उन अकाउंट्स के राजनीतिक कंटेंट को बढ़ावा नहीं देना चाहते, जिन्हें आप फॉलो नहीं करते। इसके लिए हम राजनीतिक कंटेंट रिकमेंड नहीं करेंगे।"

आसान भाषा में समझें बदलाव
यूजर्स को एक्सप्लोर सेक्शन, रील्स और सजेस्टेड यूजर्स के तौर पर सुझाव दिए जाते हैं। इन जगहों पर अब उन राजनीतिक अकाउंट्स का कंटेंट नहीं दिखेगा, जिन्हें आप फॉलो नहीं करते। वहीं अगर आप किसी राजनेता का अकाउंट फॉलो करते हैं तो उसका कंटेंट आपको पहले की तरह फीड में दिखता रहेगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें