Hindi Newsक्राइम न्यूज़46 teen girls rescued from muzaffarpur bihar and the shelter home sealed

आश्रय गृह में चल रहा था सेक्स रैकेट, 46 लड़कियां मुक्त कराईं

बिहार में मुजफ्फरपुर स्थित एक आश्रय गृह को सील कर वहां से 46 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने आज बताया कि आश्रय गृह में सेक्स - रैकेट चलाए जाने की शिकायत मिलने...

आश्रय गृह में चल रहा था सेक्स रैकेट, 46 लड़कियां मुक्त कराईं
एजेंसी नई दिल्लीThu, 14 June 2018 06:29 PM
हमें फॉलो करें

बिहार में मुजफ्फरपुर स्थित एक आश्रय गृह को सील कर वहां से 46 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने आज बताया कि आश्रय गृह में सेक्स - रैकेट चलाए जाने की शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की गयी है। बिहार राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस संबंध में सूचना मिलने पर हाल ही में निरीक्षण किया था। आश्रय गृह के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मंत्रालय ने ट्वीट किया , '' मुजफ्फरपुर में लड़कियों के एक आश्रय गृह में सेक्स रैकेट चलाये जाने संबंधी सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए हमने उसकी बिहार राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग से जांच करायी।

 

 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को 12 जून को भेजे गये पत्र में बिहार राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष हरपाल कौर ने बताया कि 46 नाबालिग लड़कियों को अन्य आश्रय गृहों में भेजा गया है। उनकी काउंसलिंग की जा रही है। मंत्रालय ने लोगों से सतर्क रहने और कोई भी संदेह होने पर शिकायत करने को कहा है। उसने बिहार के सभी जिलाधिकारियों को आश्रय गृहों का औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें