Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़World Test Championship 2023 India to start 2023 25 cycle with West indies tour will also play Australia England

एशेज सीरीज से शुरू होगा WTC का अगला चक्र, जानिए भारत कब खेलेगा पहला मुकाबला

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का तीसरा संस्करण इंग्लैंड और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एशेज सीरीज के साथ शुरू होने वाला है और 2025 में लॉर्ड्स में इसका खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

Himanshu Singh एजेंसी, बेंगलुरूWed, 14 June 2023 02:20 PM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम 2023-25 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की शुरूआत जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे से करेगी और अगले दो साल में ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखलायें भी खेलनी है। भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट डोमिनिका (12 से 16 जुलाई) और त्रिनिदाद (20 से 24 जुलाई) में खेलेगी। भारत पिछले दो चक्र में डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचा लेकिन न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से हार गया। 

अगला चक्र इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज श्रृंखला के साथ शुरू होगा जिसमें शुक्रवार को पहला टेस्ट  खेला जाएगा। वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम दिसंबर 2023 से जनवरी 2024 के बीच दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी। 

WI vs IND मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख पाएंगे, हो गया इसका फैसला

इसके बाद जनवरी फरवरी 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा। फिर बांग्लादेश से सितंबर अक्टूबर 2024 में अपनी सरजमीं पर खेलना है । इसके बाद न्यूजीलैंड टीम तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने आएगी। 

BCCI का बड़ा कदम, अर्जुन तेंदुलकर समेत 20 युवाओं को एनसीए में शिविर में बुलाया, बड़ी वजह आई सामने

भारतीय टीम नवंबर 2024 से जनवरी 2025 के बीच ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट की बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला खेलेगी, जिसके साथ ही भारत का डब्ल्यूटीसी चक्र खत्म होगा। आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक वसीम खान ने कहा, ''इस टेस्ट चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा का स्तर काफी उच्च है जिससे दर्शकों की भी रूचि बढी है। ओवल पर फाइनल में जुटी भीड़ इसकी बानगी है।'' नौ टीमों के डब्ल्यूटीसी में हर टीम तीन श्रृंखला अपनी धरती पर और तीन बाहर खेलेगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें