Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Viral Video England vs West Indies James Anderson received Guard of Honor from England and West Indies cricketers watch here

ENG के साथ WI के खिलाड़ियों ने दिया एंडरसन को गार्ड ऑफ ऑनर- VIDEO देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे और भर आएंगी आंखें

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड वर्सेस वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले कुछ ऐसा हुआ।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 12 July 2024 11:18 AM
share Share

James Anderson test retirement: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के अंतर्गत इंग्लैंड वर्सेस वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इंग्लिश खिलाड़ियों के साथ-साथ कैरेबियाई क्रिकेटरों ने भी गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जेम्स एंडरसन ने इसी मैदान से अपना टेस्ट करियर शुरू किया था और इसी मैदान पर वह अपना टेस्ट करियर खत्म करने जा रहे हैं। 41 साल के इस तेज गेंदबाज ने ऐलान किया था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। एंडरसन हालांकि अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं थे, लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैक्कलम से बातचीत के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में छह विकेट गंवा दिए थे और मैच की स्थिति देखते हुए यह साफ हो गया था कि यह टेस्ट मैच तीसरे दिन की खत्म हो जाएगा।

जेम्स एंडरसन के माता-पिता, पत्नी और बच्चे इस दौरान स्टेडियम में नजर आए। जेम्स एंडरसन के मैदान पर उतरने से पहले इंग्लिश क्रिकेटर्स और कैरेबियाई क्रिकेटर्स उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए तैयार खड़े थे। यह वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट ने शेयर किया है, जिसे देखकर आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी और साथ ही रोंगटे भी खड़े हो जाएंगे।

ये भी पढ़े:रोहित शर्मा, विराट कोहली का नहीं ब्रायन लारा ने लिया इन दो इंडियन बैटर्स का नाम जो तोड़ सकते हैं उनका 400 रनों वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की पहली पारी महज 121 रनों पर सिमट गई, जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 371 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 79 रनों तक ही छह विकेट गंवा दिए थे। मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 103 रनों तक 9 विकेट गंवा दिए हैं और इंग्लैंड की टीम पारी की जीत से महज एक विकेट दूर है। जेम्स एंडरसन दुनिया के सबसे सफल टेस्ट तेज गेंदबाज हैं और उनका रिकॉर्ड तोड़ पाना किसी भी तेज गेंदबाज के लिए आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़े:बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से कटा शाहीन अफरीदी का पत्ता, हेड कोच ने बताई असली वजह

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें