Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़T20 World Cup is immediately after IPL 2024 Rishabh Pant told what is the action plan

IPL 2024 के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप है, ऋषभ पंत ने बताया क्या है एक्शन प्लान

आईपीएल 2024 के में ऋषभ पंत की वापसी होने जा रही है और इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मुहर भी लग गई है, लेकिन क्या वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी खेलते हुए दिखेंगे?

IPL 2024 के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप है, ऋषभ पंत ने बताया क्या है एक्शन प्लान
Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 13 March 2024 06:22 AM
हमें फॉलो करें

Indian Premier League 2024 का आगाज 22 मार्च को होने जा रहा है। आईपीएल 2024 इस बार दो चरणों में खेला जाएगा। लोकसभा चुनाव 2024 के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह फैसला लिया है। पहला चरण 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच खेला जाना है, जबकि दूसरे चरण का शेड्यूल अभी सामने नहीं आया है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है। आईपीएल के तुरंत बाद ही टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और ऐसे में ऋषभ पंत के लिए टीम में क्या जगह बनती है, इस पर भी चर्चा होने लगी है। ऋषभ पंत ने खुद कहा है कि ऐसा नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन वह इसको लेकर खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते हैं।

ऋषभ पंत ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, 'जब हम 23 मार्च पर पहुंचेंगे, तो हम देखेंगे। मुझे पता नहीं है कि इस पर कैसे रिऐक्ट करना है। मुझे नहीं पता कि यह किस तरह की फीलिंग होगी। मैं बस इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं। मैं इसको लेकर बहुत ज्यादा स्ट्रेस नहीं लेना चाहता हूं। मैं खुद से बहुत आगे निकलने की नहीं सोच रहा हूं, लेकिन हां मैं संभावनाओं के बारे में सोच रहा हूं, जिसमें पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह की संभावनाएं हैं। मैं उसको फिल्टर करना चाहता हूं और पॉजिटिव माइंडसेट से काम करना चाहता हूं। मुझे अपने फैन्स से प्यार है और उन्होंने जिस तरह से मेरे लिए फिक्र दिखाई है, मैं उससे मना नहीं कर सकता हूं। मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मैं उन सबके परिवार का हिस्सा हूं। जब मैं ट्रैवल करता था, एयरपोर्ट पर लोगों ने मुझे बहुत सहज महसूस करवाया। एयरपोर्ट पर जो दीदी काम करती थीं, उन्होंने मुझसे पूछा- बेटा आप ठीक हो ना? जब मुझे इतना प्यार मिला, तो इसको लेकर अपनी फीलिंग मैं बयां नहीं कर सकता हूं।'

ऋषभ पंत का साल 2022 के अंत में एक्सिडेंट हो गया था। जिसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से काफी समय दूर रहे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए पंत को फिट घोषित कर दिया है और वह आईपीएल 2024 के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच 23 मार्च को खेलना है।

Happy Birthday Mohammed Siraj: रुमाली रोटी पलटाने में जल जाते थे हाथ, मोहम्मद सिराज से मियां मैजिक तक का सफर रहा है कितना मुश्किल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए बेताब थे ऋषभ पंत, लेकिन इस शख्स ने कर दिया था साफ मना

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें