Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़T20 World Cup 2007 final hero Joginder Sharma met MS Dhoni after 12 years shared a post

12 साल बाद एमएस धोनी से मिले टी20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल के हीरो जोगिंदर शर्मा, शेयर किया पोस्ट

2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो जोगिंदर शर्मा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर धोनी के साथ एक वीडियो पोस्ट की है। उन्होंने बताया कि वह माही से 12 साल बाद मिलकर काफी खुश हैं।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 3 Aug 2024 05:31 AM
share Share

2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो जोगिंदर शर्मा की हाल ही में मुलाकात पूर्व कप्तान एमएस धोनी से हुई। जोगिंदर पूरे 12 साल बाद माही से मिले और वह इस दौरान काफी खुश नजर आएं। जोगिंदर शर्मा ने इस मुलाकात की कुछ झलकियां अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है। धोनी से हुई मुलाकात की झलकियां शेयर कीं और कहा कि वह 12 साल बाद धोनी से मिलकर वाकई बहुत खुश हैं। जोगिंदर ने 'ऐ यार सुन यारी तेरी' नाम का एक पुराना हिंदी गाना इस्तेमाल किया और पोस्ट को कैप्शन दिया, "बहुत लंबे समय के बाद धोनी से मिलकर अच्छा लगा। लगभग 12 साल बाद आपसे मिलने का मजा आज अलग था।"

जोगिंदर शर्मा ने भारत को 2007 टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। धोनी ने फाइनल का आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा को देकर एक जुआ खेला था और जोगिंदर उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे थे। माही का जोगिंदर को आखिरी ओवर देना एक निर्णायक फैसला साबित हुआ, मिस्बाह उल हक का विकेट लेकर जोगिंदर शर्मा ने भारत को पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीताया था।

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच की बात करें तो, पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी और क्रीज पर मिस्बाह उल हक मौजूद थे जो शानदार लय में दिख रहे थे। धोनी ने किसी अनुभवी गेंदबाज को चुनने के बजाय अपेक्षाकृत कम अनुभव वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को जिम्मेदारी सौंपी। इस फैसले से लोगों की भौंहें तन गईं, लेकिन धोनी का अपनी रणनीति पर भरोसा कभी कम नहीं हुआ।

जोगिंदर ने ओवर की शुरुआत वाइड से की, जिससे तनाव और बढ़ गया। अगली गेंद डॉट रही, उसके बाद मिस्बाह ने छक्का लगाया, जिससे पाकिस्तान जीत के बेहद करीब पहुंच गया और उसे चार गेंदों में केवल छह रन की जरूरत थी। दबाव बहुत ज्यादा था, लेकिन धोनी शांत रहे और जोगिंदर को ध्यान केंद्रित करने और योजना को अंजाम देने के लिए प्रोत्साहित किया।

चौथी गेंद पर मिस्बाह ने जोखिम भरा फाइन लेग के ऊपर से स्कूप शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद हवा में लटकी गई और शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े श्रीसंत ने धैर्य बनाए रखा और कैच लपक लिया। मिस्बाह आउट हो गए और भारत ने पहला टी20 विश्व कप पांच रन से जीत लिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें