Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rishabh Pant May be Vice Captain of Team India in T20 world cup 2024 Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या का नुकसान, ऋषभ पंत का फायदा? T20 WC में मिल सकता है बड़ा रोल

Rishabh Pant T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को बड़ा रोल मिल सकता है। वापसी करने के बाद से पंत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। वह लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और विकेट के पीछे भी ऐक्टिव हैं।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 April 2024 05:08 PM
share Share

Rishabh Pant T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को बड़ा रोल मिल सकता है। वापसी करने के बाद से पंत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। वह लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। विकेट के पीछे अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा कप्तानी भी उनकी अच्छी रही है। अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर वह टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर आने के सबसे बड़े दावेदार बन चुके हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक वह उपकप्तानी के लिए भी प्रबल दावेदार हैं। हालांकि इसके लिए हार्दिक पांड्या का नाम भी रेस में है। लेकिन इस आईपीएल में खराब दौर के बाद माना जा रहा है कि उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी नहीं भी मिल सकती है।

एक मई को सेलेक्टर्स की मीटिंग?
यह भी जानकारी सामने आई है कि टीम इंडिया का चयन एक मई को होगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नेशनल सेलेक्टर्स एक मई को बैठक करेंगे। इस दौरान ऋषभ पंत को उपकप्तानी सौंपी जा सकती है। पंत पहले भी यह भूमिका निभा चुके हैं। गौरतलब है कि फरवरी में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट कर दिया था कि टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि हम इस बात को आश्वस्त हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप में टीम रोहित की कप्तानी में ट्रॉफी उठाने में कामयाब रहेगी। 

पांड्या के लिए खराब हुई हैं चीजें
सौराष्ट्र में आयोजन के दौरान जय शाह ने यह भी कहा था कि हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान होंगे। हालांकि उसके बाद से चीजें पांड्या के मुताबिक नहीं घटी हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन उतरा अच्छा नहीं रहा है। फिलहाल मुंबई इंडियंस प्वॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है। नौ मैचों में मात्र तीन जीत के साथ टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है। मुश्किल यह है कि पांड्या बल्ले और गेंद से भी लगातार नाकाम हो रहे हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी के फैसलों पर भी सवाल उठते रहे हैं। इसके उलट पंत ने 10 मैचों में 46.36 के एवरेज और 160.60 की स्ट्राइक रेट से 371 रन बनाए हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें